वायुसेना के हेलीकाप्टर पर नक्सल हमला

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में घायल जवानों को ला रहे हेलीकाप्टर पर नक्सलियों ने फायरिंग की. शुक्रवार की शाम को नक्सलियों ने सुकमा जिले में सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन के पांच घायल जवानों को ले जा रहे वायुसेना के MI-17 हेलीकाप्टर पर गोलिया दागी जिससे पायलट सहित दो घायल हो गये हैं. उन्हें रायपुर लाकर रामकृष्ण केयर तथा एमएमआई नारायणा अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

यह अपनी तरह की पहली घटना है जब बस्तर के नक्सलियों ने वायुसेना के हेलीकाप्टर पर हमला बोल दिया. बस्तर के पुलिस आईजी एसआपी कल्लूरी ने बीबीसी को बताया, “चिंतागुफ़ा के पास सीआरपीएफ़ और छत्तीसगढ़ पुलिस का एक संयुक्त दल कॉम्बिंग ऑपरेशन में लगा हुआ था. उसी दौरान माओवादियों और पुलिस पार्टी के बीच ज़बर्दस्त मुठभेड़ हुई जिसमें हमारे पांच जवान घायल हुए थे. बाद में उन्हें लेने के लिए जगदलपूर से हेलिकॉप्टर भेजा गया. हेलिकॉप्टर उड़ते समय नक्सलियों ने उस पर फ़ायरिंग की जिसमें और दो लोग घायल हो गए.”

घायलों में से एक जवान की हालत गंभीर है. उस पर चिकित्सक सतत निगरानी रखे हुए है.

बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ के आईजी एचएस सिद्धू कोबरा बटालियन के साथ चिंतागुफा के पास नक्सलियों से मुठभेड़ कर रहे थे जब पांच जवान घायल हो गये जिसमें से एक आईजी का गनमैन भी है.

इन घायल जवानों को जब MI-17 के हेलीकाप्टर से रायपुर लाया जा रहा था जब यह घटनी जिसमें नक्सलियों ने वायुसेना के हेलीकाप्टर पर ही हमला कर दिया.

बस्तर के पुलिस आईजी कल्लूरी ने दावा किया कि इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी नुक़सान हुआ है लेकिन इस बारे में अभी और जानकारी नहीं मिल सकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *