छत्तीसगढ़: कोरबा में मजदूर की मौत

कोरबा | अब्दुल असलम: कोरबा के दर्री स्थित छत्तीसगढ़ विधुत उत्पादन कंपनी लिमिटेड के 500 मेगावाट विस्तार संयंत्र में कार्य के दौरान ऊंचाई से गिरने से एक मजदूर की मौत हो गयी. दअसल दर्री क्षेत्र में स्थित छत्तीसगढ़ विधुत उत्पादन कंपनी लिमिटेड के 500 मेगावाट संयंत्र विस्तार मे शनिवार की शाम सीपीयू बिल्डिंग से कार्य के दौरान पिचिंग मशीन को रस्सी से उतार रहा था उसी दौरान बाकीमोगरा निवासी 40 वर्षीय सुरेश प्रसाद की गिरने से मौत हो गयी.

ठेका कंपनी इंदू प्रोजेक्ट में कारपेंटर के पद पर मृतक सुरेश कार्यरत था. इस घटना की जानकारी दर्री पुलिस को एनटीपीसी के विभागीय अस्पताल से मेमो मिलने से जानकारी मिली. घटना की जानकारी लगते ही दर्री पुलिस एनटीपीसी के विभागीय अस्पताल पहुंच गई.

रात होने की बजह से पंचनामा बनाने की कार्यवाही पुलिस नहीं कर सकी परन्तु मर्ग कायम कर रविवार की सुबह पंचनामा कर शव को पी एम के लिये जिला अस्पताल भेजा जाऐगा.

मृत ठेका कंपनी के मजदूर के शव को एनटीपीसी अस्पताल के मरचुरी में रखा गया हैं.

इस हादसे में परिजन ठेका कंपनी पर सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. उल्लेखनीय है कि कारपेंटर से दूसरा काम कराया जा रहा था. वहीं, ठेका कंपनी इंदू प्रोजेक्ट के एजीएम श्रीनिवास रेड्डी इस हादसे को मजदूर की लापरवाही बता रहे हैं कंपनी की लापरवाही से इंकार कर रहें हैं.

ठेका कंपनी ने 2 लाख रुपये तत्काल और 4 लाख रुपये दो दिनों में मुआवजा राशि देने की बात लिखित में परिजनों को दिया गया है.

गौरतलब है कि बिना सेफ्टी बेल्ट के मजदूर 40 फीट उचाई से गिर गया जिससे उसकी मौत हो गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *