छत्तीसगढ़ शहीदों पर ई-बुक जारी

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में पुलिस महानिदेशक ए.एन. उपाध्याय ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ पुलिस की नई पुलिस वेबसाइट का लोकार्पण किया और ई-बुक जारी की.

इस वेबसाइट का निर्माण पुलिस मुख्यालय की नक्सल-अभियान शाखा के द्वारा चिप्स के सहयोग से आर.के. विज के दिशा-निर्देशन में किया गया है. लोकार्पण अवसर पर विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नक्सल अभियान /एसआईबी एवं पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.


इस वेबसाइट में छत्तीसगढ़ पुलिस के बारे में संक्षिप्त जानकारी के अलावा पुलिस की विभिन्न शाखाओं तथा किए जा रहे कार्यों का भी विवरण दिया गया है, साथ ही अपराध सांख्यिकी, पदक-विजेताओं के नाम तथा राज्य गठन के बाद से 2014 तक नक्सल अभियान के दौरान शहीद हुए सभी बहादुर जवानों का विवरण दिया गया है.

वेबसाइट के होम पेज पर ‘शहादतें’ नाम से अलग से एक लिंक बनाई गई है, जिसे क्लिक कर शहादतें वेबपेज खोला जा सकता है, जिसमें वर्ष 2006-7 एवं 2013 में प्रकाशित स्मारिका ‘श्रद्धांजलि’ एवं 2014 में प्रकाशित स्मारिका ‘शहादतें’ की ई-बुक डाली गई है, जिसे डाउनलोड भी किया जा सकता है.

इस वेबसाइट निर्माण में ऋषभ गोलछा एवं प्रशांत गोलछा चिप्स एवं वेस की महती भूमिका रही है. वेबसाइट पर राज्य पुलिस के बारे में जानकारी आम जनता के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है, इसे मोबाइल से भी एक्सेस किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!