छत्तीसगढ़ में तीन माओवादी ढेर

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ पुलिस ने शनिवार को बीजापुर में तीन माओवादियों को मार गिराया है. मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह बीजापुर के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के सेंड्रा में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद तीनों माओवादियों के शव बरामद किये गये हैं.

पुलिस ने इलाके से एक रायफल तथा चार भरमार बंदूके बरामद की हैं. इस बात की जानकारी बस्तर के आईजीपी एसआरपी कल्लूरी ने दी है.

पुलिस का कहना है कि ऑपरेशन खत्म होने के बाद माओवादियों के और शव बरामद हो सकते हैं.

शनिवार सुबह ही दंतेवाड़ा ज़िले के कोंडापारा के पास संदिग्ध माओवादियों द्वारा किए गए एक बारूदी विस्फोट में सीआरपीएफ के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हुये हैं.

तीसरी घटना में कांकेर जिले के पखांजूर में शनिवार सुबह संगम गांव के एक बीएसएफ जवान को माओवादियों ने गोली मार दी. घायल जवान हरिकेश का पखांजूर अस्पताल में उपचार चल रहा है. उसे दो गोलियां लगी हैं.

हरिकेश बीएसएफ की 187 बटालियन में तैनात है. यह जवान अकेले संगम बाजार गया हुआ था, तभी माओवादियों ने उसे बाजार में ही गोली मार दी. जवान को तीन गोलियां लगी हैं. एक गोली जवान के सिर में फंस गई है. उसकी हालत गंभीर बताई गई है.

यह घटना बीएसएफ कैंप से करीब 500 मीटर दूरी पर हुई है. घायल जवान को पखांजूर सिविल अस्पताल से रायपुर लाने की तैयारी की जा रही है.

संबंधित खबरें-

छत्तीसगढ़: 3 माओवादी मारे गये

छत्तीसगढ़: एनकाउंटर में 3 नक्सली मृत

मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *