छत्तीसगढ़: काश हेलमेट पहना होता

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हेलमेट को सिर पर लगाने की जगह झोले में रखकर जा रहा बाइक सवार हादसे में अपनी जान गंवा बैठा. रविवार की देर रात राजभवन के पास चार पहिया वाहन को ओवरटेक करते समय अनियंत्रित होकर बाइक सवार युवक लोहे की रेलिंग से जा टकराया.

इस हादसे में गंभीर रूप से सड़क पर पड़े घायल युवक को आसपास के लोगों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई. मृतक की शिनाख्त अमलीडीह निवासी धनेश्वर कौशल (30) के रूप में की गई. घटना की जानकारी उसके परिजनों को दे दी गई है.

सिविल लाइन टीआई वीरेंद्र चतुर्वेदी ने बताया कि रविवार की रात 10.30 बजे राजभवन के पास भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय के सामने किसी चार पहिया वाहन को ओवरटेक करते समय बाइक पर सवार युवक अनियंत्रित होकर सीधे डिवाइडर पर लगे लोहे की रेलिंग से बाइक समेत टकरा गया.

इस हादसे में उसके सिर पर गंभीर चोट लगी थी. वहां से गुजर रहे लोगों ने सड़क पर घायल पड़े युवक को देखकर पुलिस को घटना की सूचना दी और उसे तत्काल ऑटो से अंबेडकर अस्पताल रवाना किया, जहां कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक की जेब से मिले पहचान पत्र से उसकी पहचान धनेश्वर कौशल (30) निवासी अमलीडीह के रूप में की गई.

मृतक धनेश्वर ने बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहन रखा था. टोपीनुमा हेलमेट उसकी बाइक के हैंडल में टंगे एक झोले में रखा मिला, जो इस हादसे के दौरान क्षतिग्रस्त हो गया. काश धनेश्वर ने हेलमेट पहन रखा होता तो शायद सिर में चोट नहीं लगती और उसकी जान बच सकती थी.

हादसे के दौरान राजभवन के सुरक्षाकर्मी पास में ही राउंड लगा रहे थे. उन्होंने बाइक सवार को रेलिंग से टकराकर गिरते हुए देखा, लेकिन कोई जवान पास में जाकर यह देखने की कोशिश नहीं की आखिर हुआ क्या है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मी तत्काल घायल युवक को उठाकर अस्पताल भिजवा देते तो शायद उसकी जान बचाई जा सकती थी. इस हादसे में सिर में चोट की वजह से करीब 10 मिनट तक सड़क पर पड़े युवक के शरीर से अत्यधिक खून बह जाने के कारण उसने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *