छत्तीसगढ़: लूट का मास्टर माइंड गिरफ्तार

रायपुर | समाचार डेस्क: छत्तीसगढ़ की राजधानी में तीन दिन पहले हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दिलीप जुमनानी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

आरोपी ने बताया कि वह महंगी शराब खरीदने और ज्यादा से ज्यादा गर्लफ्रेंड बनाने के शौक को पूरा करने के लिए पैसे जुटने की नीयत से लूटपाट करता था. इसके अलावा दिलीप ने रायपुर के बाद देश के बड़े शहरों में भी लूटपाट करने की अपनी साजिश के बारे में बताया.

दिलीप के गिरोह ने तीन दिसंबर की शाम राजधानी रायपुर की गंज इलाके में नहरपारा के पास रवि इंटरप्राइजेज के कर्मचारी भरत जेठवा और छविलाल को पिस्टल से गोली मार कर 50 हजार रुपये लूट लिए थे. वारदात के बाद फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए और लुटेरों आशीष ठाकुर और विकास सोनकर को दबोच लिया.

स्थानीय लोगों की भीड़ को भी लुटेरों ने पिस्टल दिखाकर डराने की कोशिश की लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए. भीड़ ने उनकी जमकर पिटाई कर हथियार व बाइक समेत पुलिस के हवाले कर दिया.

मामले का खुलासा करते हुए रायपुर एसपी बद्रीनारायाण मीणा ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए दिलीप जुमनानी को जबलपुर के शूटर उपलब्ध कराने का आरोपी मुन्ना उर्फ करुन बेन अभी फरार है, जिसकी तलाश जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *