छत्तीसगढ़: अगवा सरपंच की हत्या

जगदलपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ के सुकमा में कथित नक्सलियों ने सरपंच की पीट-पीटकर हत्या कर दी है. छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कथित नक्सलियों ने अगवा आठ ग्रामीणों में गोलापल्ली के सरपंच सुच्चम हिड़मा समेत एक अन्य ग्रामीण पंडा की लाठियों से पीट-पीटकर हत्या कर शव सड़क पर फेंक दिया.

सरपंच समेत एक अन्य ग्रामीण की हत्या की पुष्टि करते हुए सुकमा एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि घटनास्थल की ओर पुलिस बल रवाना कर दिया गया है. साथ ही समूचे इलाके में गश्त सर्चिग तेज कर दी गई है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने गोलापल्ली के सरपंच हिड़मा का पिछले 7 मार्च को पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए घर से अपहरण कर लिया था. आज चार दिनों बाद अंतत: लाठियों से पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी.

एक अन्य वारदात में नक्सलियों ने कंगल रामबाबू व नागराजु निवासी पोलमपल्ली, कोरसे सत्यम निवासी गोलापल्ली, सन्नम मुत्ता, पोड़ियम बदरा एवं करकोरामू निवासी क्रिस्टारम एवं हुर्रा निवासी धरमपेटा का उनके घर से अपहरण कर लिया था, जिनमें से पोलमपल्ली निवासी एक ग्रामीण की हत्या कर दी और शेष छह को पुलिस से दूरी बनाए रखने की चेतावनी के साथ मारपीट के बाद रिहा कर दिया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *