छत्तीसगढ़: तीन हत्यारे गिरफ्तार

कोरबा | अब्दुल असलम: छत्तीसगढ़ के कोरबा के तरदा में हुए ग्रामीण की हत्या मामले को सुलझाने में पुलिस ने सफलता पा ली है. ग्रामीण की हत्या अवैध संबंधों को लेकर की गई थी. मृतक की पत्नी व उसका प्रेमी तथा साथी ने मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. अवैध संबंधों को लेकर हत्या किए जाने की बात सामने आई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला पंजीबंद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है.

विगत 22 मई की दरमियानी रात उरगा थाना अंतर्गत ग्राम तरदा निवासी बंशीलाल जांगड़े की घर के पास ही रक्तरंजित हालत में लाश बरामद की गई थी. प्रथम दृष्टया धारदार हथियार से हमला कर हत्या किए जाने की बात पुलिस ने जाहिर की थी.

पुलिस ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा के निर्देश पर जांच पड़ताल शुरू की. जांच में पला चला कि मृतक की पत्नी के साथ गांव में रहने वाले गेंदराम पटेल का अवैध संबंध था. ग्रामीणों ने बताया कि कई बार गेंदराम व मृतक के बीच इस बात को लेकर मारपीट भी हुई थी. जिसे गांव में ही सुलझाया गया था.

इस सूचना के आधार पर गेंदराम पटेल से कड़ी पूछताछ की गई. पुलिस को वह लगातार गुमराह करता रहा. कड़ाई से पूछताछ करने पर आखिरकार गेंदराम पटेल ने बंशीलाल की हत्या करना स्वीकार कर लिया. आरोपी ने बताया कि मृतक की पत्नी अंगन बाई के साथ उसका मिलना जुलना था. जिसे कई बार बंशी जांगड़े ने देख लिया था.

मृतक को अपने रास्ते से हटाने के लिए मृतक की पत्नी अंगन बाई व अपने साथी रेमन जांगड़े के साथ मिलकर योजना बनाई. सुनियोजित तरीके से रात्रि में सूनसान जगह पर कुल्हाड़ी से वार कर बंशीलाल की हत्या कर गेंदराम पटेल व उसका साथी रेमन जांगड़े फरार हो गया. इस आधार पर पुलिस ने आरोपी गेंदराम पटेल, साथी रेमन जांगड़े व मृतक की पत्नी अंगन बाई को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *