चीन में कर्मचारियों को पीटा जाता है!!

बीजिंग | समाचार डेस्क: चीन में एक मैनेजर ने अपने 8 कर्मचारियों को उऩके कथित खराब प्रदर्शन के बेंत से पीटा. चीन में इससे पहले भी अपने लक्ष्य को पूरा न करने वाले कर्मचारियों को उनके अधिकारियों के द्वारा पीटे जाने की खबर आती रही है.

Chinese Bank Manager Spanks Employees On Stage For Poor Performance


ताजा घटना उत्तरी चीन के शांग्झी स्थित रूरल कमर्शियल बैंक की मीटिंग की है. जहां पर बॉस ने महिला सहित अपने 8 कर्मचारियों के कूल्हे पर बेंत से चार-चार बार पिटाई की. पीटने से पहले बॉस अपने कर्मचारियों से उनके द्वारा अपना टारगेट पूरा न किये जाने का कारण पूछा जाता है फिर उनकी सबके सामने स्टेज पर पिटाई की जाती है.

जाहिर है कि सेल्स टारगेट को पूरा न किये जाने के कारण पिटाई करके दूसरे कर्मचारियों के मन में भी दहशत फैलाने की बॉस द्वारा कोशिश की गई. इस वीडियो के वायरल होने पर बैंक के अध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है. बैंक ने कहा है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं.

यह पहली बार नहीं है जब चीन में अंडर परफॉर्मर वर्कर्स को प्रताड़ित किया गया हो. अक्टूबर 2015 में एक कंपनी के वर्कर्स को पब्लिक प्लेस पर घुटनों के बल चलवाया गया था. सेल्स टारगेट पूरे न कर पाने पर उन्हें ये सजा दी गई थी.

2013 में भी एक कॉस्मेटिक्स कंपनी के वर्कर्स को मार्केट में घुटनों के बल चलवाया गया था. मैनेजमेंट के मुताबिक, वर्क प्रेशर और मुश्किल हालात में काम करने की ट्रेनिंग के मकसद से ऐसा किया गया था.

हैरत की बात है कि जो चीन अपने समाजवादी होने का दावा करता है उसके यहां कर्मचारियों को बेंत से पीटा जाता है. शायद माओ जे दुंग के बाद आने वाले चीनी नेता देंग शियाओ पिंग के बाजार अर्थव्यवस्था का यह नतीजा है. जिसमें उसे ही सफल माना जाता है जो बाजार में अपने उत्पाद बेच सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!