वर्तमान में शिष्टता का अभाव: अमिताभ

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: मेगास्टार अमिताभ का अनुभव कहता है कि मौजूदा समय में शिष्टता का अभाव है ख़ासकर सेलिब्रिटीज की मौजूदगी में. इसका कारण यह हो सकता है कि उन्हें कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिये पैसे दिये जाते हैं. वैसे सभी ऐसे नहीं हैं यह अमिताभ का सोचना है. अमिताभ बच्चन का मानना है कि आज सेलिब्रिटीज की मौजूदगी में वैसी अदब व अहसान का भाव नहीं रहा, जैसा पूर्व में होना बहुत जरूरी था. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अमिताभ ने ब्लॉग पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि लोगों के सामने आने की कला महज कुछ काम-धंधों ने संभाल रखी है.

उन्होंने कहा, “कलाकारों को अब उनकी मौजूदगी के लिए पैसे दिए जाते हैं. उनके भाषण, यात्राओं और बाकी चीजों की उन्हें कीमत दी जाती है. यह अब एक पक्की बात हो गई है.”


अमिताभ ने कहा, “मौजूदा समय में शीलता और अहसान का भाव नहीं झलकता, जो पूर्व में झलकता था..इसमें कोई बुराई नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो इससे बचते हैं.”

उन्होंने कहा कि जब सेवानिवृत्त चर्चित हस्ती को कार्यक्रमों और समारोहों में किसी तय विषय या विश्वास पर उनके विचारों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है, तो कमाई के स्रोत बढ़ते हैं.

उन्होंने कहा, “यह नाजुक व संवेदनशील मसला है, लेकिन मौजूदा समय में व्यावहारिक व चलन में है.” “@srbachchan…Artists now get paid considerations, for their presence. Paid for speeches and visits .. and so on. That is a given matter now. Politeness and obligation of the past does not reflect in today’s time. And there is an instruct for those that manage them to negotiate the value of the presence .. Nothing wrong. But there are some that refrain from it.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!