‘दादरी’ देश हित में नहीं: पर्रिकर

पणजी | समाचार डेस्क: रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि दादरी जैसी घटना देश हित में नहीं है. उन्होंने आगे कहा इससे भाजपा तथा राजग को नुकसान होगा. इतना ही नहीं मनोहर पर्रिकर ने कहा कि इससे प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यक्रम पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. मनोहर पर्रिकर ने उत्तर प्रदेश के दादरी में गोमांस खाने के अफवाह में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के संदर्भ में कहा कि इस तरह की घटनाओं से भारतीय जनता पार्टी और उसके नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को नुकसान होगा. यहां रविवार शाम एक कार्यक्रम में पर्रिकर ने एक सवाल के जवाब में कहा, “मुझे लगता है कि इस तरह की घटनाओं से भाजपा और राजग को नुकसान होगा. यह देश के विकास को लेकर प्रधानमंत्री की दूरदर्शी परिकल्पनाओं को भी प्रभावित करेगा और इसलिए यह न भाजपा, न राजग और न ही देश के हित में है.”

पर्रिकर का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब दादरी घटना को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की काफी समय तक चुप्पी और उनकी ओर से इस मामले में स्पष्ट बयान नहीं दिए जाने पर सवाल उठाए जा रहे हैं.

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कुछ घटनाओं को राजनीतिक कारणों से बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है और इसमें राजनेताओं का स्वार्थ होता है. हालांकि उन्होंने इस क्रम में किसी घटना का जिक्र नहीं किया.

उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को सांप्रदायिक उन्माद फैलाने जैसे आरोपों को लेकर ‘क्लीन चिट’ दी.

रक्षा मंत्री ने कहा, “मैं बचपन से आरएसएस समर्थक रहा हूं और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि इसका आरएसएस से कोई लेना-देना नहीं है.”

उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

गोमांस पर प्रतिबंध के हिन्दू संगठनों की मांग के संदर्भ में उन्होंने कहा, “इस मुद्दे पर निर्णय कई बातों को ध्यान में रखकर लिया गया, जिनमें मामले की संवेदनशीलता स्वास्थ्य, जानवरों के प्रति क्रूरता भी शामिल है. इन सभी पहलुओं पर आगे भी ध्यान रखा जाएगा और सरकार का निर्णय सभी के लिए निष्पक्ष होना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *