‘ट्रेजेडी किंग’ को Lifetime Achievement Award

जयपुर | मनोरंजन डेस्क: हिन्दी सिनेमा के ‘ट्रेजेडी किंग’ कहे जाने वाले दिलीप कुमार को जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया. इस अवार्ड को ग्रहण करने की ट्रेजेडी यह रही कि ‘ट्रेजेडी किंग’ स्वंय इस अवार्ड को लेने नहीं जा सके. उनके स्थान पर अनुपम खेर ने इस अवार्ड को ग्रहण किया.

इस अवसर पर अनुपम खेर ने कहा, ‘‘दिलीप साहब का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड ग्रहण करने की बडी जिम्मेदारी आयोजकों ने मेरे कंधों पर डाली है. इससे मैं बहुत अभिभूत हूं. हालांकि मेरे लाइफटाइम अचीवमेन्ट अवॉर्ड मिलने में 30 साल बाकी हैं, लेकिन अभिनेता होने के साथ-साथ आज अवॉर्ड लेने की रिहर्सल भी हो गई है. मैंने दिलीप साहब से बहुत कुछ सीखा है. यहां तक कि एक फिल्म में मैंने उनसे थप्पड भी खाया है. दिलीप साहब की तरफ से मेरा सम्मान करने के लिए मैं आयोजकों का आभारी हूं.’’

उल्लेखनीय है कि हिन्दी सिनेमा को दिलीप कुमार का बहुत बड़ा योगदान रहा है. दिलीप कुमार ने ब्लैक एंड व्हाइट सिनेमा से लेकर रंगीन पर्दे तक में काम किया है. पिछले माह भारत सरकार ने दिलीप कुमार को पद्म विभूषण से सम्मानित करने की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *