‘डर्टी गर्ल’ विद्या बनेगी गीता बाली

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बीते जमाने की दिलखश अदाकारा गीता बाली के रोल में विद्या बालन को मराठी फिल्म में देखा जा सकता है. विद्या बालन, भगवान दादा के जीवनी पर मराठी में बन रही फिल्म में यह किरदार करेंगी. विद्या बालन ने कहा कि गीता बाली की भूमिका निभाना उनके लिये सम्मान की बात है. ‘द डर्टी पिक्चर’ में सिल्क की भूमिका निभाने वाली राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विद्या बालन अब मराठी फिल्म में गुजरे जमाने की अभिनेत्री गीता बाली की अतिथि भूमिका निभाएंगी. विद्या ने इसे सम्मान की बात बताया.

अभिनेता-निर्देशक भगवान दादा के जीवन पर यह फिल्म बन रही है. इसमें दर्शाया जाएगा कि उन्हें 1951 में फिल्म ‘अलबेला’ को बनाने और प्रदर्शित करने में किन मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

विद्या ने कहा, “भले ही यह अतिथि भूमिका है, लेकिन गीता बाली का किरदार निभाना और भगवान दादा पर आधारित मराठी फिल्म में ‘अलबेला’ को फिर ये याद करना महत्वपूर्ण है.”

दिलचस्प है कि मेकअप कलाकार विद्याधर भत्ते ने इस फिल्म के लिए निर्देशक शेखर सरतनदेल को विद्या का नाम सुझाया था. भत्ते विद्या के साथ पहले भी काम कर चुके हैं. उन्होंने ही निदेशक को उनका नाम सुझाया था. शेखर गीता बाली की भूमिका के लिए सही चेहरे की तलाश में थे और विद्या पटकथा सुनते ही तुरंत तैयार हो गईं.

अभिनेत्री के एक करीबी सूत्र ने बताया कि किरदार के लिए विद्या गीता बाली की मूल फिल्में देख रही हैं, लेकिन उन्हें मराठी बोलने की आवश्यकता नहीं है. फिल्म ‘अलबेला’ में भगवान दादा और गीता बाली पर फिल्माये गाना को लोग आज भी गुनगुनाते हैं.

Albela – Hindi movie from 1951

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *