महेश भट्ट की बेटिया ज्यादा समझदार

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: महेश भट्ट अपने जमाने के सर्वश्रेष्ठ फिल्मकारों में से एक रहे हैं. वह अपने फिल्म निर्माण कौशल से पीढ़ियों को प्रेरित करते आए हैं, लेकिन वह कहते हैं कि उनकी तीन बेटियां-पूजा, शाहीन और आलिया उनसे कहीं ज्यादा समझदार और व्यावहारिक हैं.

भट्ट ने कहा, “मेरी तीन बेटियां हैं और उन तीनों ने मेरा सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है. मुझे उन्हें यह बताने में कोई दिक्कत नहीं है कि वे मुझसे कहीं ज्यादा समझदार हैं और मैं उनसे सलाह-मशविरा भी लेता हूं.”


भट्ट को ‘अर्थ’, ‘सारांश’, ‘नाम’, ‘काश’ और ‘डैडी’ सरीखी सारगर्भित फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है.

उन्हें बेटी पूजा पहली शादी किरन भट्ट से है. उसके बाद उन्होंने अभिनेत्री सोनी राजदान से शादी की और उनसे उन्हें बेटी शाहीन और आलिया हैं.

भट्ट तीन सफल बेटियों के पिता होने की खुशी साझा करते हुए कहते हैं कि उन सभी ने अपनी जिंदगी में एक मुकाम बनाया है और वह भी बिना किसी मदद के.

भट्ट ने कहा, “पूजा एक उदाहरण है कि कैसे एक कन्या शिशु नाम कमा सकती है और पूरी तरह आत्मनिर्भर हो सकती है. शाहीन एक प्रतिभावान लेखिका हैं और मेधावी बच्ची हैं.”

भट्ट का एक बेटा भी है राहुल, जो फिटनेस ट्रेनर और महत्वकांक्षी फिल्म अभिनेता हैं.

भट्ट अगर एक गौरवान्वित पिता हैं तो अत्यधिक लाड-प्यार करने वाले ‘डैडी’ भी हैं.

बॉलीवुड में करीब चार दशकों तक योगदान देने वाले भट्ट भाई मुकेश भट्ट के साथ फिल्म निर्माण कंपनी ‘विशेष फिल्म्स’ के सह-मालिक हैं. उन दोनों ने मिलकर ‘मर्डर’, ‘जिस्म’ और ‘राज’ सरीखी सफल व बिंदास फिल्में बनाई हैं.

इन फिल्मों को हालांकि महिलाओं को कामुकतापूर्ण तरीके से पेश किए जाने की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!