शुक्रवार को रिलीज होगी ‘डर्टी पॉलिटिक्स’

पटना | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के अब शुक्रवार को रिलीज होने का रास्ता साफ़ हो गया है. पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गण मुख्य न्यायाधीश एल. नरसिम्हा रेड्डी और न्यायाधीश विकास जैन ने बुधवार को सुनवाई के दौरान कहा कि उन्होंने फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के आपत्तिजनक दृश्यों को हटाकर उसको रिलीज करने का आदेश दिया था. फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के निर्माता-निर्देशक केसी बोकाडिया ने पटना उच्च न्यायालय को आस्वस्त किया कि फिल्म में से आपत्तिजनत दृश्य हटा दिये जायेंगे. इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के समान भूमिका तथा ओमपुरी ने भ्रष्ट राजनीतिज्ञ का किरदार किया है. वहीं, मल्लिका शेरावत ने भंवरी देवी का किरदार किया है.

उल्लेखनीय है कि पटना उच्च न्यायालय ने मंगलवार को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ को सिनेमाघरों में या टेलीविजन पर दिखाए जाने पर रोक लगा दी थी. इस फिल्म के एक दृश्य में अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने अपने खुले बदन को तिरंगे से ढक रखा है. पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एल. नरसिम्हा रेड्डी और न्यायाधीश विकास जैन की खंडपीठ ने विनायक विजेता की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ के प्रसारण पर रोक लगा दी थी.

विजेता के अधिवक्ता सुनील कुमार ने बताया कि न्यायालय ने स्पष्ट कहा है कि यह फिल्म तब तक रिलीज नहीं होगी, जब तक इससे आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाए जाते. उन्होंने बताया कि न्यायालय ने केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड और संबंधित प्रशासनिक विभाग को भी नोटिस जारी किया है.

उल्लेखनीय है कि विजेता ने पटना उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर कहा था कि फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ में एक दृश्य में अभिनेत्री मल्लिका शेरावत ने अपने खुले शरीर को तिरंगे से ढक रखा है. यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है. जाहिर है कि अब तिरंगे झंडे से मल्लिका शेरावत के ढ़ंके जिस्म वाले दृश्य को हटा दिया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *