गुलज़ार को फिल्म जगत की बधाई

मुंबई | एजेंसी: प्रसिद्ध गीतकार-निर्देशक गुलजार को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने पर फिल्म जगत ने उन्हें बधाई दी है.

गायिका आशा भोसले ने माइक्रोब्लागिंग साइस ट्विटर पर लिखा, “दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने के लिए गुलजारजी को बधाई.” आशा ने गुलजार द्वारा लिखे गए ‘मेरा कुछ सामान’, ‘छोटी सी कहानी से’ और ‘फिलहाल’ जैसे गीतों को अपनी आवाज दी है.


केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से शनिवार को घोषणा की गई कि वर्ष 2013 का दादासाहेब फाल्के पुरस्कार गुलजार को दिया जाएगा. गुलजार का पूरा नाम संपूरण सिंह कालरा है.

फिल्मकार मधुर भंडारकर ने अपने पोस्ट में लिखा है, “उनका एक बड़ा प्रशंसक होने के नाते मुझे यह सुनकर बहुत खुशी हुई है कि गुलजार साब को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है.”

अभिनेत्री किरण खेर ने भी अपनी शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है, “दादासाहेब पुरस्कार पाने के लिए गुलजार साब को ढेर सारी शुभकामनाएं. एक सबसे महान गीतकार, लेखक और निर्देशक.”

दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रकाश राज ने लिखा है, “गुलजार साब के चयन के कारण फाल्के पुरस्कार सम्मानित हुआ है. गुलजार साब आपने हमें जो दिया है, हमसब उसके लिए गौरवान्वित और ऋणी हैं.”

विशाल भारद्वाज की गायिका पत्नी रेखा भारद्वाज ने कहा, “मेरे बाबा गुलजार को दादासाहेब पुरस्कार के लिए चुना गया. वाह. जश्न शुरू.”

गुलजार (79), दादासाहेब पुरस्कार पाने वाले 45वें व्यक्ति हैं.

गुलजार की बेटी मेघना ने यह खबर आने के तत्काल बाद एक पोस्ट में लिखा, “मेरे पिता को दादासाहेब पुरस्कार. बहुत गौरवान्वित.”

यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए प्रदान किया जाता है.

आजादी से पहले वर्ष 1934 में पंजाब में पैदा हुए गुलजार ने अपने करियर की शुरुआत 1956 में की थी और वह फिल्म जगत को अपनी प्रतिभा का योगदान लगातार करते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!