‘लिंगा’ 10 करोड़ का जमानती बना

मदुरै | मनोरंजन डेस्क: शुक्रवार को रिलीज होने के लिये फिल्म ‘लिंगा’ को 10 करोड़ रुपये का जमानती बनना पड़ा. उल्लेखनीय है कि ‘लिंगा’ के निर्माताओं पर कहानी चुराने का आरोप लगाया गया है. हालांकि, मद्रास उच्च न्यायालय ने ‘लिंगा’ के रिलीज होने के लिये अनुमति प्रदान कर दी है परन्तु उसे 10 करोड़ रुपयों का जमानती बनना पड़ा. मद्रास उच्च न्यायालय की एक पीठ ने रजनीकांत अभिनीत फिल्म ‘लिंगा’ को शुक्रवार को रिलीज करने की अनुमति देते हुए फिल्म के निर्माता रॉकलाइन वेंकटेश को गुरुवार को 10 करोड़ रुपये जमा कराने का आदेश दिया. आदेश के अनुसार, निर्माता शुक्रवार दोपहर तक पांच करोड़ रुपये नकद और पांच करोड़ रुपये की बैंक गारंटी अदालत के रजिस्ट्रार के पास जमा करें.

न्यायाधीश वी. धनपालन और न्यायाधीश वी. एम. वेलुमणि की अदालत ने फिल्म निर्माता के. आर. रवि रथिनाम की एक याचिका पर यह फैसला सुनाया. इस याचिका में रवि ने ‘लिंगा’ के निर्माता पर उनकी कहानी चुराने का आरोप लगाया था.


न्यायाधीश धनपालन ने कहा कि फैसला फिल्म रिलीज करने के लिए पूर्व शर्त के तौर पर पारित किया जा रहा है. जब तक याचिकाकर्ता सही फोरम में मामले को नहीं ले जाता तब तक यह फैसला उसके अधिकारों की रक्षा करेगा.

इससे पहले एकल पीठ ने याचिकाकर्ता की याचिका को रद्द करते हुए उसे आदेश दिया था कि वह आपराधिक या सिविल कार्यवाही करे.

फिल्म के निर्माता रॉकलाइन वेंकटेश ने कहा कि वह अदालत के आदेश का पालन करेंगे.

वेंकटेश ने कहा, “फिल्म शुक्रवार ही विश्व स्तर पर रिलीज होगी. फिल्म की रिलीज में कोई परिवर्तन नहीं होगा.” फिल्म ‘लिंगा’ में रजनीकांत के साथ सोनाक्षी सिन्हा ने अभिनय किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!