कहीं बैन न हो जाये pk?

नई दिल्ली | मनोरंजन डेस्क: शनिवार तक फिल्म ‘पीके’ ने 200 करोड़ का आकड़ा पार लिया है इससे सवाल उठते हैं कि क्या ‘पीके’ 300 कमाकर बालीवुड का रिकॉर्ड बना पायेगी. फिल्म ‘पीके’ की कमाई के जारी रहने पर इस लिये सवाल उठ रहें हैं कि क्योंकि अब शंकराचार्य से लेकर बाबा रामदेव तक ने इसका विरोध शुरु कर दिया है. रविवार को प्रातः कम उम्र के ‘पीके’ के दीवानों में अफवाह फैल गई थी कि इसे बैन किया जा रहा है. फिल्म ‘पीके’ ने धर्म जैसे संवेदनशील विषय को छुआ है. राजकुमार हिरानी ने ‘पीके’ को एलियन के रूप में पेश करके एक चालाक कोशिश तो की है परन्तु इससे ‘पीके’ के विरोध को रोका नहीं जा सकता. उल्लेखनीय है कि ‘पीके’ के पहले नग्न पोस्टर के बाद मामला अदालत तक पहुंच गया था. अपने रिलीज होने के पूर्व ही अदालत में पहुंचने से ‘पीके’ को फायदा जरूर हुआ परन्तु अब मामला दूसरा है. ‘पीके’ का विरोध इस आरोप पर हो रहा है कि उसने धर्म का माखौल उड़ाया है. यदि आने वाले एक-दो दिनों में ‘पीके’ तथा आमिर खान के खिलाफ धर्म की रक्षा के नाम पर कोई आंदोलन शुरु हो गया तो आश्चर्य न होगा. दूसरी तरफ, आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ का भारतीय फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त रूप से कमाई करने का सिलसिला जारी है. फिल्म अब तक 214.14 करोड़ रुपये कमा चुकी है. यह फिल्म संगठित धर्म, भगवान और उसे मानने वालों पर चोट करती है.

विनोद चोपड़ा फिल्म्स और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की ‘पीके’ 19 दिसंबर को रिलीज हुई. रिलीज के बाद से यह बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है.


एक बयान में कहा गया कि ‘पीके’ ने शनिवार को 17.12 करोड़ रुपये कमाए.

यह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में भी जबर्दस्त कारोबार कर रही है.

फिल्म में अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत और संजय दत्त भी हैं. फिल्म ‘पीके’ को 300 करोड़ का आकड़ा छूने के लिये अभी और 85 करोड़ कमाने हैं जिसके लिये जरूरी है कि इसे अबाध रूप से चलने दिया जाये. गौरतलब है कि ‘पीके’ का और विरोध होने पर मामले में सरकार या अदालत को हस्तक्षेप करना पड़ सकता है जाहिर है कि सरकार तथा अदालत ऐसा करने का अधिकार रखती है ताकि समाज में शांति बनी रहे. इसी के बीच में सवाल उठ रहा है कि क्या फिल्म ‘पीके’ पर बैन लग सकता है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!