बीजापुर में चार नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर | संवाददाता: बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के बाद चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का दावा है कि इन नक्सलियों के पास से पांच किलोग्राम का टिफिन बम, डेटोनेटर, डेटोनेटर कैप, वर्दी, नक्सली साहित्य और कुछ रोजमर्रा की जरूरत का बरामद किया गया है.

बीजापुर पुलिस के अनुसार पकड़े जाने वाले नक्सलियों के नाम बुड़ता गोंदे (26 वर्ष), लखमू कुड़ियम (35 वर्ष), सन्नू लेकाम (28 वर्ष) लक्ष्मण उईके (25 वर्ष) हैं.

बीजापुर के डीएसपी सुखनंदन राठौर ने कहा कि इनमें से बुड़ता गोंदे रीजनल कम्पनी दो नम्बर बटालियन का सदस्य है और उसके उपर एक लाख रुपए का इनाम भी है. उन्होंने कहा कि वह सुकमा जिले में ताड़मेटला घटना में शामिल रहा है. उसके अलावा बाकी नक्सली मिलीशिया प्लाटून के सदस्य हैं.

मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बीजापुर थाना से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जिला पुलिस बल के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था.

पुलिस दल कैका और घुमरा गांव के मध्य पहुंचा तब घात लगाकर बैठे लगभग 10-15 नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि बाद में जब पुलिस दल ने जवाबी कार्यवाई शुरू की तब नक्सली वहां से भागने लगे. बाद में पुलिस दल ने पाँच नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

इसके अलावा बासागुड़ा पुलिस ने भी एक अन्य नक्सली सेमला भीमा (40 वर्ष) को रविवार को कोरागुड़ा के जंगलों में गश्त के दौरान पकड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *