फ्लोरिडा एयरपोर्ट फायरिंग में 5 की मौत

फ्लोरिडा | समाचार डेस्क: फ्लोरिया एयरपोर्ट में हुई फायरिंग में 5 की मौत हो गई है तथा 8 लोग घायल हो गये हैं. पुलिस ने हमलावर को गोली से घायल करके गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने 20 वर्षीय हमलावर को उस समय गोली मारी जब वह अपने गन को रीलोड कर रहा था. यदि हमलावर को गन रीलोड करने का मौका मिल जाता तो मृतकों तथा घायलों की संख्या बढ़ सकती थी. हमलावर का उद्देश्य क्या था इसके बारें में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

फ्लोरिडा एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 के बैगेज क्लेम एरिया में यह घटना हुई हुई. फिलहाल एयरपोर्ट पर सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं. ब्रोवार्ड काउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने हवाई अड्डे में गोलीबारी की पुष्टि की और कहा कि संदिग्ध को हवाईअड्डे में हिरासत में ले लिया गया है. शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि 5 लोगों की गोलीबारी में मौत हो गई और 8 अन्य घायल हो गये जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है.


पुलिस ने बताया कि गोलीबारी बैगेज क्लेम एरिया के टर्मिनल 2 पर हुई जो कि टीएसए जांच चौकी के बाहर है. एयर कनाडा और डेल्टा एयरलाइनों का संचालन टर्मिनल 2 से होता है. गोलीबारी के बाद लोग टरमैक में एकत्र हो गए. एयरपोर्ट प्रशासन ने ट्वीट किया कि वहां पर सभी सेवायें अस्थायी तौर पर रोक दी गई हैंय़ टरमैक में सैकड़ों लोग हैं और पुलिस की दर्जनों गाड़ियां, एंबुलेंस मौके पर हैं.

पुलिस को स्थानीय समयानुसार दोपहर एक बजे से कुछ पहले (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 23.30 बजे) टर्मिनल ड्राइव में गोलीबारी के बारे में सूचना मिली. मियामी के एक टीवी स्टेशन ने फुटेज ट्वीट किया और दावा किया कि यह फुटेज बैगेज टर्मिनल के अंदर का है.

विडियो में कई घायल जमीन पर पड़े दिख रहे थे और कुछ लोग चिकित्सकीय मदद के लिए चिल्लाते नजर आ रहे थे. मेयर बारबरा शेरिफ ने कहा कि एक व्यक्ति ने गोलीबारी की जिसे हिरासत में ले लिया गया.

उन्होंने सीएनएन से कहा, ‘वह अकेला गोली चला रहा था और हमारे पास अभी यह सबूत नहीं है कि वह किसी और के कहने पर ऐसा कर रहा था. वह हिरासत में है और हम जांच कर रहे हैं.’

फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने बताया कि वह स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाईअड्डे जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!