धूमल ने किया 100 करोड़ का घोटाला

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री पर 100 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. बकौल कांग्रेस नेता जयराम रमेश प्रएम कुमार धूमल ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते राजकोष को 100 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने रविवार को भाजपा नेता प्रेम कुमार धूमल और उनके बेटे अनुराग ठाकुर पर आरोप लगाया कि हिमाचल की सत्ता में रहते इन दोनों ने अपने पद व अधिकारों का दुरुपयोग किया, जिस कारण राजकोष को 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. रमेश ने यहां पत्रकारों से कहा कि वर्ष 2002 में धूमल जब हिमाचल के मुख्यमंत्री थे, उन्होंने धर्मशाला में अपने बेटे की अध्यक्षता वाले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को 16 एकड़ जमीन आवंटित कर दी.

उन्होंने कहा कि उस जमीन पर एक स्टेडियम बनना था, जिससे राज्य सरकार को 94 लाख रुपये सालाना आय हो सकती थी, लेकिन प्राप्त हुए सिर्फ 12 रुपये.


उन्होंने कहा कि धूमल की अध्यक्षता वाले कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के लिए जमीन का पट्टा 99 वर्षो के लिए मंजूर किया. पट्टे की रकम मात्र एक रुपये प्रति माह तय की गई. इस कारण सरकार को 100 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!