हॉकी विश्वकप: जर्मनी ने पाकिस्तान को हराया

नई दिल्ली | एजेंसी: बेल्जियम के हाथों शुक्रवार को मिली चौंकाने वाली हार से उबरते हुए मौजूदा चैम्पियन जर्मनी ने शनिवार को खेले गए अपने दूसरे पूल मैच में पाकिस्तान को 6-1 से हराया.

इस जीत के साथ जर्मनी ने मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में जारी हीरो जूनियर विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा.

मध्यांतर तक जर्मन टीम 4-0 से आगे थी. जर्मनी के लिए क्रिस्टोफर रुर ने तीन गोल किए. रुर ने दूसरे, 18वें और 26वें मिनट में गोल दागे जबकि निकलास बर्न्सट ने 69वें, एलेक्जेंडर स्कोलकॉफ ने 59वें और लुकास विंडफेडर ने 10वें मिनट में गोल किया. पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल शकील बिलाल ने 70वें मिनट में किया.

इस ग्रुप से यूरोपीयन जूनियर चैम्पियन बेल्जियम पहले ही अंतिम-8 में पहुंच चुका है. बेल्जियम ने जर्मनी को हराने के बाद शनिवार को मिस्र को 5-0 से हराया. पूल-ए के इस मैच में मध्यांतर तक दोनों टीमें 0-0 की बराबरी पर थीं.

बेल्जियम ने दूसरे हाफ में पांचों गोल दागे और शुक्रवार को मौजूदा चैम्पियन जर्मनी पर मिली अपनी जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाया.

बेल्जियम की ओर से एलेक्सजेंडर हेंडरिक ने तीन गोल किए जबकि कप्तान मैथ्यू कोबार्ट ने दो गोल किए. हेंडरिक ने 38वें, 51वें और 66वें मिनट में गोल किए. मैथ्यू ने 48वें और 54वें मिनट में गोल किए.

बेल्जियम ने शुक्रवार को जर्मनी को 3-1 से हराया था. इस जीत ने बेल्जियम को पूल-ए में छह अंकों के साथ पहले स्थान पर और मजबूत किया है. मिस्र को अपने दोनों मैच हारने पड़े हैं. उसे शुक्रवार को पाकिस्तान ने हराया था. मिस्र का सफर समाप्त हो चुका है.

पाकिस्तान के लिए अब अंतिम-8 की दौड़ मुश्किल हो गई है. शुक्रवार को मिस्र को 2-1 से हराने वाली इस टीम को अब अपने अंतिम पूल मैच में बेल्जियम से भिड़ना है और दौड़ में बने रहने के लिए उसे बेल्जियम के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *