अमरीकी वाणिज्य दूतावास के बाहर प्रदर्शन

हैदराबाद | समाचार डेस्क:देवयानी खोबरागडे से अमरीकी सुरक्षा अधिकारियों द्वारा किए गए दुर्व्यवहार के विरोध में यहां गुरुवार को अमरीकी वाणिज्य दूतावास के पास वाम दलों ने विरोध-प्रदर्शन किया. दर्जनभर प्रदशर्नकारियों ने गुरुवार को पैगाह पैलेस वाणिज्य दूतावास की ओर से मार्च निकालने का प्रयास. पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा तो व्यस्त बेगमपेट क्षेत्र में तनाव का माहौल बन गया.

पुलिस ने वाणिज्य दूतावास की प्रमुख सड़कों पर अवरोधक लगाए हुए थे. पुलिस ने यहां जत्थों के रूप में पहुंचे प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया. प्रदर्शनकारियों ने ‘अमरीकी साम्राज्यवाद मुर्दाबाद’ के नारे लगाए. उनके हाथों में संबंधित दलों के बैनर और झंडे थे.

प्रदर्शनकारी अमरीका से बिना शर्त माफी मांगने की मांग कर रहे थे.

एक प्रदर्शनकारी ने कहा, “संसद द्वारा निंदा करना नाकाफी है. भारत को अमरीका के साथ उसके कारोबारी और व्यापारिक संबंधों पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में सोचे बिना सख्त कदम उठाना चाहिए, चूंकि देश का सम्मान और गौरव अन्य किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है.”

विरोध-प्रदर्शन में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, अखिल भारतीय शांति एवं एकजुटता संगठन, प्रोग्रेसिव डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन, अखिल भारतीय छात्र फेडरेशन, स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं और अन्य छात्रों, युवाओं एवं दलित संगठनों ने भाग लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *