आप के नाम पर अवैध वसूली

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के लिए फर्जी तरीके से चंदा वसूलकर पार्टी को बदनाम करने की साजिश का खुलासा हुआ है. राजधानी रायपुर में कुछ ही दिन पहले आप की सदस्यता लेकर पार्टी के लिए काम करने की कसम खाने वाले एक शख्स पर अवैध वसूली का आरोप लगा है.

आप की सदस्यता लेने वाले लिकेश सिंह पर आरोप है कि उसने पार्टी के नाम पर लगभग 20 हजार रसीद बुक छवाई. इसके अलावा पूरे शहर में अपने और अरविंद केजरीवाल के नाम पर फ्लैक्स भी लगवाए. आरोपी को रविवार तेलीबांधा तलाब के पास फर्जी तरीके से पार्टी के नाम पर लोगों से चंदा वसूलते हुए आप के ही कार्यकर्ताओं ने रंगे हाथ पकड़ा.


रविवार को आरोपी टेंट लगाकर न केवल पार्टी के नाम पर लोगों से सदस्यता फार्म भरवा रहा था, बल्कि उनसे सदस्यता शुल्क के नाम पर 10, 20 रुपये चंदा भी वसूल कर रहा था. इसकी सूचना जैसे ही पार्टी के लोगों को मिली, उन्होंने मौके पर पहुंचकर आरोपी से पार्टी से संबंधित कुछ सवाल पूछे, लेकिन वह किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे सका. इसके बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक और कार्यकर्ता उसे पकड़कर तेलीबांधा थाने ले गए.

पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है. आरोपी के पास से पुलिस ने 30 रसीद बुक भी बरामद की है. पुलिस आरोपी के घर के लोगों और रसीद बुक छापने वाले प्रिंटर से भी पूछताछ कर सकती है.

आप के जिला संयोजक सूरज उपाध्याय ने कहा कि पार्टी की सदस्यता के लिए केंद्रीय कार्यालय से फार्म भेजा जाता है. उसी के आधार पर सदस्यता दी जाती है. लिकेश सिंह नामक व्यक्ति द्वारा फर्जी ढंग से रसीद छपाकर अवैध रूप से सदस्यता दी जा रही थी, जिसे पार्टी के लोगों ने पकड़ा और एफआईआर दर्ज कराया.

तेलीबांधा थाना के टीआई राकेश बघेल ने कहा कि शिकायत आई है कि लिकेश सिंह नामक व्यक्ति फर्जी तरीके से सदस्यता फार्म बेच रहा था. इस मामले में एफआईआर दर्ज कर विवेचना की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!