आईपीएल में खूब बरसेंगे रन

रायपुर |छत्तीसगढ़ संवाददाता: आईपीएल के लिए परसदा स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का पिच पूरी तरह तैयार हो गया है. पिच का मुआयना करने बीसीसीआई के अधिकारी शुक्रवार को स्टेडियम पहुंचे. पिच क्यूरेटर का मानना है कि यह पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग साबित होगा, यहां खूब रन बरसेंगे. पिच पर माइक्रोफोन भी लगाए गए.

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष वेंकट सुंदरम ने स्टेडियम पहुंचकर क्यूरेटर शमीम मिर्जा के साथ पिच का निरीक्षण किया. सुंदरम ने तैयारियों पर संतोष जाहिर किया. उन्होंने उन पिचों का भी निरीक्षण किया जिस पर दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे वारियर्स के खिलाड़ी अभ्यास करेंगे. मैदान में कुल 10 पिच हैं. जिनमें मैच के लिए 3 पिच तैयार रखे गए हैं.


28 तारीख को दिल्ली और पुणे के बीच होने वाला पहला मुकाबला 7 नंबर पिच पर होगा. दिल्ली की टीम 4 नंबर पिच पर नेट प्रैक्टिस करेगी. इससे पहले विशेषज्ञों ने सात नंबर पिच पर माइक्रोफोन लगाने का काम किया. इससे एक-एक स्ट्रोक की ध्वनि लोगों तक पहुंचेगी.

पिच क्यूरेटर शमीम मिर्जा के अनुसार पिच बल्लेबाजों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. पिच में खूब रन बरसेंगे. गेंदबाजों के लिए भी पिच में काफी कुछ है. स्पिनर और तेज गेंदबाजों को भी मदद करेगी. श्री मिर्जा ने बताया कि पिच से घास हटाने व लाइनिंग का काम कल किया जाएगा. पिच के साथ ही मैदान से भी घासों की कटाई कल की जाएगी. मैदान में अभ्यास मैच को ध्यान में रखते हुए पानी डाला जा रहा है.

मैदान के चारों ओर बाउंड्रीवाल में रोप लगाने के लिए दिल्ली से एक टीम आई हुई है. तीन लोगों की यह टीम शाम से मैदान के चारों ओर चौके और छक्के के लिए रोप लगाने में भिड़ जाएंगे. टीम के सदस्य उपेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि यहां का स्टेडियम काफी सुंदर है. उन्होंने कहा कि यहां की गर्मी राजस्थान से कम नहीं है. दोपहर में काम करना मुश्किल हो रहा है.

उन्होंने बताया कि परसदा स्टेडियम का मैदान काफी लंबा है. आमतौर पर अन्य मैदानों में 67-68 मीटर पर बाउंड्री रोप लगाए जाते हैं. यहां 70 मीटर की दूरी पर रोप लगाए जाएंगे.

दिल्ली की टीम होटल वीडब्ल्यू केन्यॉन और पुणे की टीम बेबीलॉन इंटरनेशनल में ठहरे हुए हैं. दोनों होटलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. किसी भी व्यक्ति को होटलों के अंदर प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. मीडिया कर्मियों को भी होटल के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है.

दोनों होटलों के आस-पास अपने चहेते खिलाडिय़ों की एक झलक पाने के लिए लोग पहुंच रहे हैं. लोगों को सुरक्षाकर्मियों द्वारा बाहर से ही लौटा दिया जा रहा है, जिससे वे मासूस हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!