डेविड वॉर्नर की बदौलत डेयरडेविल्स जीते

रायपुर | खेल संवाददाता : छत्तीसगढ़ में खेले गये आईपीएल में अब तक की सबसे कमजोर टीम समझी जाने वाली दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे वारियर्स को 15 रनों से मात दे दी. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुये इस मुकाबले में डेविड वार्नर ने अपनी तूफानी पारी खेलते हुये दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

डेविड वार्नर ने 25 गेंदों पर शानदार चार छक्का और चार चौका मारकर नाबाद 51 रन बनाये. उनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने कुल जमा 164 रन बनाये. मुकाबले में उतरी पुणे वारियर्स की टीम को दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने 149 रनों पर ही रोक दिया.

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए उतरे डेविड वॉर्नर की तूफानी पारी की मदद से दिल्ली डेयरडेविल्स ने पुणे वारियर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए थे. डेयर डेविल्स ने पहले 10 ओवरों की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए 75 रन बनाए.

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की शुरुआत अच्छी रही और उसके दोनों ओपनर फिंच और उथप्पा ने 33 गेदों में 37 रन की पारी खेली.

उथप्पा ने चार और फिंच ने पांच चौके लगाये. लेकिन उथप्पा ने पठान की गेंद फ्लिक करने के प्रयास में गेंद हवा में उछाल दी और उन्मुक्त चंद ने दौड़ लगाकर खूबसूरत कैच लिया. दूसरी ओर फिंच हालांकि दुर्भाग्यशाली रहे क्योंकि पठान की जिस गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे कैच आउट दिया गया बल्ला उसके आसपास भी नहीं था. वह शरीर से लगकर गयी थी लेकिन अंपायर ने लंबी अपील पर उंगली उठा दी.

युवराज ने शाहबाज नदीम पर चौके से शुरूआत की तथा पठान के अगले ओवर में कवर और प्वाइंट क्षेत्र में दो खूबसूरत चौके लगाये. युवराज ने 19, ल्यूक राइट ने 19 और स्टीव स्मिथ ने 17 रन बनाए, लेकिन टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में नाकाम रहे और पुणे को दिल्ली के हाथों 15 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा.

पुणे की नौवें मैच में सातवीं हार है और वह दिल्ली की जगह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर खिसक गया है. दिल्ली ने नौवें मैच में दूसरी जीत दर्ज की, जिससे उसके चार अंक हो गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *