जेसिका लाल मर्डर मामले में शायन मुंशी पर केस

नई दिल्ली: बहुचर्चित जेसिका लाल मर्डर मामले में बॉलीवुड अभिनेता शायन मुंशी के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय ने मुकदमा चलाने का आदेश दिया है. मुशी के अलावा एफएसएल के अधिकारी प्रेम सागर मिनोचा पर भी मुकदमा चलेगा. इन दोनों पर अपने बयान से मुकरने और कोर्ट को बरगलाने के आरोप थे.

उल्लेखनीय है जेसिका लाल मर्डर मामले की सुनवाई के दौरान उच्च न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लेते हुए सवाल उठाया था कि कैसे इस मामले के 31 गवाहों में से 19 अपने बयान से मुकर गए हैं. हालांकि मुशी और मिनोचा के अलावा अपने बयान से पलटने वाले 17 अन्य गवाहों पर मुकदमा नहीं चलाया जाएगा.


उल्लेखनीय है कि पूर्व मॉडल जेसिका लाल की हत्या 29 अप्रैल 1999 को साउथ दिल्ली की कुतुब कोलोनेड स्थित टमरिंड कोर्ट कैफे रेस्तरां में गोली मारकर कर दी गई थी. इस मामले के मुख्य आरोपी हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा का पुत्र मनु शर्मा को उच्च न्यायालय ने उम्रकैद की सज़ा सुनाई थी.

शायन मुंशी मुकदमे का सबसे महत्वपूर्ण प्रत्यक्षदर्शी गवाह था जो अदालत में हिंदी न जानने की बात कहते हुए अपने बयान से मुकर गया था. साल 2011 में 4 मई को हाइकोर्ट ने पुलिस और बयान से मुकरने वाले आरोपी गवाहों की जिरह सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा था जिस पर अब दो साल बाद फैसला लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!