12.25 करोड़ का सोना चोरी

रांची | एजेंसी: जब लोग दुर्गा पूजा तथा दशहरा की छुट्टी मना रहे थे तब चोर अपने काम में व्यस्त थे. चोरो ने खारखंड के एक दुकान से 12.25 करोड़ पुपये का सोना पार कर दिया है. पुलिस ने बताया कि अज्ञात लोगों के गिरोह ने आनंद ज्वेलर्स शॉप से इस चोरी को अंजाम दिया है.

दुर्गा पूजा के कारण दुकान शनिवार और रविवार को बंद थी. मंगलवार को जब दुकान फिर खुली तो मालिकों ने देखा कि चोरों ने सोने और हीरे के गहनों की चोरी कर ली है.


चोर ग्रिलों को काटकर दुकान में घुसे और लूट करने के साथ ही सीसीटीवी कैमरे और डाटाबेस रिकॉर्डर भी साथ ले गए.

फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा, “यह एक स्तब्ध करने वाली घटना है. हमने पहले भी मुख्यमंत्री से मुलाकात करके शहर में पुलिस की संख्या बढ़ाने को कहा था. अपराधी हाई-टेक हो गए हैं और पुलिस उनसे निपटने में अक्षम है.”

झारखंड पेट्रोलियम एसोसिएशन के सचिव राबी भट्ट ने कहा कि जब रांची में व्यापारी सुरक्षित नहीं हैं तो राज्य के अन्य हिस्सों में क्या उम्मीद की जाए. यह चोरी देश की सबसे बड़ी चोरियों में एक है.

उन्होंने कहा कि यह एक अकेली घटना नहीं है. ऐसी घटनाएं रांची में होती रहती हैं. राज्य सरकार को व्यापारियों में भरोसा पैदा करने के लिए कार्य करना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि इस माह के शुरू में जमशेदपुर के मुथूट फाइनेंस कार्यालय से अज्ञात लुटेरों ने 2.40 करोड़ रुपये मूल्य का सोना लूट लिया था. झारखंड सरकार चोरो पर लगाम लगाने में नाकाम रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!