करनाल में मोदी ने मांगी स्थिर सरकार

करनाल | एजेंसी: करनाल में प्रधानमंत्री मोदी ने केन्द्र के समान हरियाणा में स्थिर सरकार की अपील की. हरियाणा विधानसभा के चुनाव के अपने पहले चुनावी सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि जापान, चीन तथा अमरीका में जो भारत का नाम हुआ है उसका कारण मोदी नहीं दिल्ली की स्थिर सरकार है जिसे मतदाताओं ने चुना है. उन्होंने करनाल में कांग्रेस मुक्त हरियाणा बनाने की मतदाताओं से अपील की. प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से कहा कि हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक-एक इंच जमीन के लिये महाभारत काल में युद्ध हो चुका है उसी हरियाणा में आकर बाहर से जमीन छीनी जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हरियाणा के लोगों से बदलाव का आह्वान करते हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में भारी संख्या में मतदान करने की अपील की, ताकि वह पूर्ण बहुमत की सरकार बना सके. मोदी ने हरियाणा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 15 अक्टूबर को 90 विधानसभा सीटों पर होने वाला चुनाव इस राज्य का भविष्य तय करेगा.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं आपसे भाजपा को वोट देने की अपील करता हूं, ताकि यह पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बना सके. अगर आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो बदलाव जरूरी है. हरियाणा को कांग्रेस के कुशासन से मुक्त कराइए.”

हरियाणा में पिछले करीब एक दशक से कांग्रेस की सरकार है और मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि यह राज्य कई मापदण्डों में पिछड़ गया है. उनकी यह बात स्पष्ट रूप से मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के ‘नंबर वन हरियाणा’ के दावे पर प्रहार लग रही थी.

मोदी ने हुडा मैदान में करीब 30 मिनट के अपने संबोधन में कहा, “क्या हरियाणा के युवा वैसी जिंदगी जीना चाहते हैं जो उनके मातापिता ने जिया है? रोजगार, शांति और उन्नति के लिए बदलाव की जरूरत है.”

कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “जिन लोगों ने पिछले 60 सालों में कुछ नहीं किया वे हमसे जवाब मांग रहे हैं.”

किसी का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि हरियाणा सरकार झूठा प्रचार कर रही है कि केंद्र सरकार ने बासमती चावल के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है.

उन्होंने कहा, “लोग झूठ बोल रहे हैं. आपको गुमराह किया जा रहा है. बासमती पर लगे प्रतिबंध की खबर पूरी तरह झूठी है. हरियाणा के किसान मुश्किलों का सामना कर रहे हैं, क्योंकि हरियाणा सरकार चार फीसदी कर ले रही है और किसान किसी से मुकाबला नहीं कर सकते.”

इंडियन नेशनल लोक दल के बारे में मोदी ने कहा कि अगर यह पार्टी चुनाव में जीत जाती है, तो हरियाणा के लोगों को अपना काम कराने के लिए तिहाड़ जेल जाना होगा. उन्होंने यह उल्लेख शिक्षक भर्ती घोटाला में दोषी पाए जाने पर 10 साल की सजा भुगत रहे आईएनएलडी के नेता ओम प्रकाश चौटाला के संदर्भ में किया.

हरियाणा में भाजपा की जमीन तैयार करने की कोशिश करते हुए मोदी ने कहा कि हरियाणा में पिछले 15 सालों में सभी सरकारों ने गुंडों का इस्तेमाल करते हुए जमीन, घर पर कब्जा जमाया.

उन्होंने कहा, “मैं इन सब चीजों से आपको मुक्ति दिलाना चाहता हूं.” प्रधानमंत्री मोदी के हरियाणा के करनाल में हुई चुनावी सभा में भारी भीड़ के बीत उन्होंने जनता से भाजपा की बहुमत वाली सरकार चुनने के लिये अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!