घुटने में चोट, आईपीएल से दूर रहेंगे पीटरसन

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज़ केविन पीटरसन घुटने की चोट के कारण अगले छह से आठ सप्ताह क्रिकेट से दूर रहेंगे. बुधवार को इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बाबत आधिकारिक जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है. ईसीबी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि टेस्ट श्रृंखला से पहले क्वीन्सटाउन में चार दिवसीय मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय पीटरसन के घुटने में दर्द हुआ और वह ठीक नहीं हुआ इसीलिए उन्हें अगले छह से आठ सप्ताह तक विश्राम और रिहैबिलिटेशन से गुजरना पड़ सकता है

विश्व के सबसे आक्रमक बल्लेबाजों में से एक पीटरसन का यूं खेल से बाहर होना इंग्लैंड क्रिकेट टीम और आईपीएल में इनकी टीम दिल्ली डेयरडेविल के लिए बड़ा झटका है. 4 अप्रैल से शुरु होने वाले आईपीएल के छठवें संस्करण के दर्शक भी अब पीटरसन की आक्रमक बल्लेबाजी का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे. पीटरसन न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में होने जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से ही क्रिकेट से दूर रहेंगे.


पीटरसन को दाहिने घुटने में चोट उस समय लग गई थी जब वो तीसरे टेस्ट से पहले क्वींसलैंड में हुए चार दिवसीय अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे. चोट लगने के बाद पीटरसनने तेज दर्द की शिकायत की थी जिसके बाद उनके घुटने का स्कैन किया गया जिससे पता चला कि उनकी कार्टलीज़ को नुकसान हुआ है जिसे ठीक होने में छह से आठ हफ्ते लग सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!