भूमि विधेयक किसान मित्र है: अमित शाह

भोपाल | एजेंसी: भाजपा अध्यक्ष ने भोपाल में कहा कि भूमि विधेयक उद्योगपतियों की नहीं किसानों की मित्र है. भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह विधेयक किसान विरोधी नहीं बल्कि किसानों का मित्र है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान में रविवार को आयोजित सुशासन संकल्प कार्यक्रम में निर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसानों के नाम पर राजनीति की है, मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ऐसी सरकार है जो किसानों के हित में फैसले ले रही है. प्राकृतिक आपदा आने पर किसानों को मिलने वाले मुआवजा में इजाफा किया गया है.

शाह ने भूमि अधिग्रहण विधेयक की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस पूरे देश में भ्रम फैला रही है, मगर इस योजना से किसानों को ही लाभ होने वाला है, किसी उद्योगपति को उनकी जमीन नहीं दी जाने वाली हैं. वास्तविकता यह है कि किसानों की जमीन विकास कार्यो बिजली, सड़क, विद्यालय, अस्पताल, सीमा की सुरक्षा आदि के लिए ली जाएगी.


इस जमीन के बदले किसान को शहर में दोगुना और गांव में चार गुना दाम मिलेगा. इससे किसान को ही लाभ होगा, अधिग्रहीत जमीन के बदले में मिली राशि के एक हिस्से से वह दूसरे स्थान पर जमीन खरीद लेगा और तीन हिस्से उसकी जिंदगी में काम आएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि देश में तीस वर्ष बाद कोई पूर्ण बहुमत की सरकार सत्ता में आई है. इस सरकार ने 11 माह में कई ऐतिहासिक काम किए हैं. कांग्रेस के काल में जहां भ्रष्टाचार का बोलबाला था, वहीं मोदी नेतृत्व वाली सरकार के 11 माह के काल में भ्रष्टाचार का एक भी मामला सामने नहीं आया है. कोयला खदानों व स्पेक्ट्रम की नीलामी से देश को लाखों करोड़ का लाभ हुआ है.

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि कांग्रेस बीते 10 वर्षो में महंगाई कम करने की बातें करती रही मगर महंगाई कम नही हुई, वहीं भाजपा ने सत्ता में आने के 11 माह में ही महंगाई दर में काफी कमी ला दी है. यह सरकार काम करने वाली सरकार है.

शाह ने सुशासन संकल्प कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए प्रदेश भर के भाजपा के नौ हजार प्रतिनिधियों से कहा कि अब उनकी जिम्मेदारी बढ़ गई है, क्योंकि प्रदेश की जनता ने पंचायत से लेकर संसद तक के लिए भाजपा के प्रतिनिधियों को जिताया है. उन्होंने सभी से आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार की योजनाओं को महाजनसंपर्क अभियान के जरिए घर-घर तक पहुंचाएं और कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम का खात्मा करें.

शाह रविवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक दिवसीय दौरे पर है. विमानतल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित अन्य नेताओं ने शाह की अगवानी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!