जबलपुर में pk के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जबलपुर | मनोरंजन डेस्क: रिलीज होने के बाद फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ पहला मुकदमा जबलपुर में दर्ज हुआ है. ‘पीके’ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने वाले का आरोप है कि फिल्म से उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई है. मध्य प्रदेश के जबलपुर की जिला अदालत के अधिवक्ता अमित साहू ने आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘पीके’ में हिन्दू देवी-देवताओं के कथित अपमान का आरोप लगाते हुए इसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. साहू ने मंगलवार को दर्ज कराए मुकदमे में कहा कि उन्होंने ज्योति सिनेमाघर में ‘पीके देखी, जिसे देखकर उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुईं. उन्होंने इसकी शिकायत ओमती थाने में की, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद उन्होंने मुकदमा दर्ज कराया. अदालत में इस मामले की सुनवाई छह जनवरी को होगी.

मुकदमे में कहा गया है कि ‘पीके’ में हिन्दू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है. उनका कहना है कि फिल्म के खिलाफ कई जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहा है, जिससे शांति भंग होने का खतरा पैदा हो गया है.

मामले में अभिनेता आमिर खान, फिल्म के निर्देशक राजू हिरानी, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा, सुशांत सिंह राजपूत, अभिनेत्री अनुष्का शर्मा, लेखक अभिजीत जोशी, सेंसर बोर्ड की अध्यक्ष लीला सोमसेन, बमन ईरानी, संजय दत्त व सौरभ शुक्ला को प्रतिवादी बनाया गया है. अधिवक्ता ने इस मामले में आरोपी पक्ष पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *