कांग्रेसी एजेंट हैं उपराज्यपाल: आप

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल नजीब जंग को कांग्रेसी एजेंट बता दिया है.

दिल्ली में लोकपाल विधेयक पर जारी गतिरोध के बीच आप प्रवक्ता आशुतोष ने शुक्रवार को नजीब जंग को कांग्रेस के एजेंट जैसा काम करने वाला बताया और उनके द्वारा लोकपाल विधेयक पर सॉलिसीटर जनरल को लिखी चिठ्ठी पर सवाल खड़ा किया. ल

आशुतोष ने मीडिया से कहा, “मेरी राय है कि उप राज्यपाल जंग कांग्रेस के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं और आप की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं. जैसे ही चिट्ठी उप राज्यपाल के पास पहुंची यह मीडिया के पास लीक हो गई.”

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को चिठ्ठी लिख कर ये पूछा है कि विधानसभा में लोकपाल बिल पारित करना असंवैधानिक कैसे है? उन्होंने यह भी कहा है कि उपराज्यपाल को संविधान के प्रति निष्ठावन रहना चाहिए न कि किसी पार्टी या गृह मंत्रालय के प्रति

इससे पहले मीडिया में एक खबर आई थी जिसके अनुसार जंग ने दिल्ली मंत्रिमंडल द्वारा पारित लोकपाल विधेयक पर सॉलिसीटर जनरल की राय मांगी है. इस चिठ्ठी में यह भी बताया गया है कि कानून बनने से पहले इसे अभी उपराज्यपाल के कार्यालय भेजे जाने और केंद्र सरकार की स्वीकृति की जरूरत है.

इधर, सॉलिसीटर जनरल मोहन पाराशरन ने कहा, “मैं राजनीति को लेकर परेशान नहीं हूं. हमने सिर्फ संवैधानिक पद के अनुसार अपनी राय दी है. इसलिए अब इस पर उप राज्यपाल को विचार करना है और उन्हें जैसा उचित लगे, करें.”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली मंत्रिमंडल ने सोमवार को दिल्ली लोकपाल विधेयक, 2014 को मंजूरी दे दी थी, और कहा था कि विधेयक 16 फरवरी को इंदिरा गांधी स्टेडियम में विधानसभा के विशेष सत्र में पारित होगा.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *