छोटे मियां सुभान अल्लाह

सूरत | एजेंसी: आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं पर बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्ला की कहावत चरितार्थ होती दिख रही है. रेप के आरोप में जेल गये आसाराम के बेटे नारायण साईं के खिलाफ लुक आउट नेटिस जारी कर दिया गया है. इससे पहने खबर आई थी कि नारायण साईं विदेश भागने की फिराक में है जो अब संभव नही है.

यह नोटिस सूरत पुलिस ने जारी किया है. दो बहनों ने आसाराम और उनके बेटे नारायण पर रेप का मामला दर्ज कराया था. इसी के बाद पुलिस ने नारायण को शिकंजे में लेने की तैयारी कर ली है. सूरत के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने ये जानकारी दी.

आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं पर गुजरात के सूरत जिले में केस दर्ज हुआ है. इनके खिलाफ दो सगी बहनों ने लंबे समय तक शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है. इस मामले में सूरत के जहांगीरपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है. पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक बड़ी बहन का रेप आसाराम ने अहमदाबाद में किया जबकि छोटी बहन का नारायण साईं ने सूरत में रेप किया.

नारायण साईं पर धारा 376 के तहत बलात्कार, धारा 377 के तहत अप्राकृतिक यौनाचार, धारा 342 के तहत जबरन बंधक बनाना, धारा 354 के तहत महिला से जबरदस्ती करना, धारा 506 (2) के तहत जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है. एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने ताजा आरोपों की जांच शुरू कर दी.

लुक आउट नोटिस

लुक आउट नोटिस देश के बाहर जाने वाले सभी रास्तो को बंद कर देता है. इसे जारी करने के बाद सभी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डो तथा बंदरगाहो को सूचना दे दी जाती है. इसे पुलिस अधीक्षक के स्तर का अधिकारी ही जारी कर सकता है. इसमें व्यक्ति के नाम के अलावा अन्य जानकारियां भी देनी पड़ती हैं. यह एक साल के लिये मान्य होती हैं जिसे बढ़ाया भी जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *