प्यार में जेल, जेल में शादी, कैदी बने बाराती

बेगूसराय | एजेंसी: कहते हैं, प्यार अंधा होता है. तभी तो जेल में भी उसे मुकाम मिल जाता है. जिसने उस पर यौन शोषण का आरोप लगाया और जेल भेजवाया, उसी से निकाह रचाने को राजी हो जाता है. न्यायालय भी मदद करता है.

न्यायालय के आदेश के बाद बेगूसराय जेल में शुक्रवार को न केवल दो वर्ष तक चली इस कहानी का पटाक्षेप हुआ, बल्कि यौन शोषण के आरोपी को उसका जीवनसाथी मिल गया.


पुलिस के अनुसार, बेगूसराय जिले के बारो सलेमपुर निवासी सैयद अली के पुत्र मोहम्मद अहमद महताब पर बरौनी निवासी मोहम्मद करीम की पुत्री सलमा खातून के साथ पिछले दो वर्षों से प्रेम संबंध था. इसी दौरान दोनों में शारीरिक संबंध भी बन गया. आरोप है कि जब सलमा गर्भवती हो गई तब महताब ने शादी से इंकार कर दिया.

सलमा किसी भी हाल में अपने प्यार को खोना नहीं चाहती थी परंतु वह उसे सबक भी सिखाना चाहती थी. इसी क्रम में उसने कई बार महताब को समझाने का प्रयास किया, परंतु महताब उसे अपनाने को तैयार नहीं था. हार-थक कर सलमा ने यौन शोषण का आरोप लगाते हुए बरौनी थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी.

पुलिस ने तत्काल कारवाई करते हुए महताब को गिरफ्तार कर लिया और न्यायालय के आदेश के बाद उसे जेल भेज दिया.

इस दौरान गर्भवती सलमा ने एक बच्ची को जन्म दिया. जेल में तीन महीने से ज्यादा समय गुजार लेने के बाद महताब को अपनी गलती का एहसास हुआ और उसने अपना प्यार पाने के लिए न्यायालय से गुहार लगाई.

इस मामले की सुनवाई कर रहे बेगूसराय न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी देवप्रिय कुमार ने भी मामले को सुलझाने में दिलचस्पी दिखाई. दोनों के परिजनों की बात सुनकर उन्होंने निकाह का आदेश जारी किया.

न्यायालय के आदेश के बाद शुक्रवार को बेगूसराय जेल के अंदर ही शहनाई बजी और सलमा और महताब हमसफर बन गए.

जब लडुआरा मस्जिद के काजी नवी हसन इस्लामी रीति रिवाज के साथ निकाह पढ़वा रहे थे तब अहमद और सलमा के प्यार की निशानी उनकी पुत्री भी उनके गोद में थी. इस मौके पर जेल अधीक्षक और अन्य कैदी भी उपस्थित थे.

बेगूसराय के जेल अधीक्षक भोला सिंह ने शनिवार को बताया कि इस मौके पर जहां पुरुष कैदी बाराती बने हुए थे, वहीं महिला कैदी भी निकाह में शामिल हुए. सभी के बीच महताब और सलमा ने जीवनभर एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें ली.

सलमा कहती है कि भले ही उनका जीवन साथी उसके कारण ही जेल में बंद है परंतु वह उन्हें अब यहां से निकालने के लिए प्रयास करेगी और फिर दोनों नए सिरे से नए जीवन की शुरुआत करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!