मप्र: दूसरे चरण में भी भाजपा की बड़ी जीत

भोपाल | एजेंसी: मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने भारी जीत दर्ज की है. भाजपा ने एक नगर निगम के महापौर के अलावा 81 नगरीय निकाय के अध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है. राज्य में नगरीय निकाय के दूसरे चरण में 143 नगरीय निकायों में दो दिसंबर को मतदान हुआ था. इसमें एक नगर पालिका निगम, 38 नगर पालिका परिषद और 104 नगर परिषद शामिल थे. इन सभी नगरीय निकायों की रविवार को सुबह नौ बजे मतगणना शुरू हुई. मतगणना का कार्य दोपहर तक पूरा हो गया.

राज्य निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, एक नगर निगम कटनी में भाजपा के उम्मीदवार ने महापौर पद पर जीत दर्ज की है. वहीं नगर पालिका और नगर परिषद के 142 में से 81 के अध्यक्ष पदों पर भाजपा, 40 पर कांग्रेस, तीन पर बहुजन समाजपार्टी, एक पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और 17 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है.

दूसरे चरण में महापौर के सात, अध्यक्ष के 732 और पार्षद के 9178 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में थे. दो दिसंबर को हुए मतदान में 76़6 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था. पहले चरण के चुनाव के चार दिसंबर को नतीजे घोषित किए जा चुके है, जिसमें भाजपा ने बड़े पैमाने पर सफलता हासिल की थी.

नगरीय निकाय के दूसरे चरण के चुनाव में मिली भारी सफलता पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर जश्न मनाया. पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आतिशबाजी हुई और मिठाई बांटी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *