सांसद दिलीप सिंह भूरिया का निधन

भोपाल | संवाददाता: मध्य प्रदेश के लोकप्रिय आदिवासी नेता तथा रतलाम से सांसद दिलीप सिंह भूरिया को निधन हो गया है. स्वर्गीय भूरिया स्वयं किसान थे और इस नाते उन्होंने गांव, गरीब और किसानों तथा श्रमिकों की बेहतरी के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया. उन्होंने अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया. उन्होंने राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष के रूप में भी देश को अपनी उल्लेखनीय सेवाएं दी.

ज्ञातव्य है कि दिलीप सिंह भूरिया का बुधवार को गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. दिलीप सिंह भूरिया वर्ष 2014 के लोकसभा के आम चुनाव में मध्यप्रदेश के रतलाम से सांसद निर्वाचित हुए थे. उन्होंने लगातार छह चुनावों में सांसद के रूप में लोकसभा में रतलाम-झाबुआ का प्रतिनिधित्व किया. वे मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले के निवासी थे.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने लोकसभा सांसद दिलीप सिंह भूरिया के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि स्वर्गीय भूरिया का छत्तीसगढ़ से भी गहरा भावनात्मक जुड़ाव था. उनके निधन से हम सबने एक कर्मठ लोक हितैषी जनप्रतिनिधि और समाज सेवक को हमेशा के लिए खो दिया है. मुख्यमंत्री ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी ओर से तथा छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से गहरी संवेदना प्रकट की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *