माले: राष्ट्रपति ने रखा वेतन कटौती का प्रस्ताव

माले | एजेंसी: मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन ने कहा कि देश की वर्तमान अर्थव्यवस्था की स्थिति को देखते हुए वह अपने वेतन में कटौती का प्रस्ताव रखना चाहेंगे. राष्ट्रपति ने चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के परिणाम की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद यह घोषणा की. अबदुल्ला यमीन प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव के उम्मीदवार हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार अपने सहयोगियों के साथ मतगणना के परिणामों की घोषणा के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यमीन ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए वह सबसे पहले अपने वेतन में कटौती का प्रस्ताव रखते हैं.

नए राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि वह अपने मंत्रिमंडल की घोषणा विशेषकर आर्थिक मंत्री की नियुक्ति रविवार को करने का प्रयास करेंगे.

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का पहला आदेश अगले वर्ष के बजट पर पुनर्विचार करना होगा. उन्होंने आशा व्यक्त की, कि संसद में विपक्षी दल देश की समस्याओं से निपटने के उनके प्रयासों में सहयोग करेंगे.

प्रारंभिक परिणामों के अनुसार सभी 475 मत पेटियों की मतगणना के बाद यमीन को 51.61 फीसदी मत मिले, जबकि पूर्व राष्ट्रपति एवं मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद नशीद को 48.39 फीसदी मत हासिल हुए.

नशीन ने एक संवाददाता सम्मेलन में अपनी हार स्वीकार कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *