शहीद के परिजन मांगे रोटियां

गाजीपुर | अमर उजाला: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में शहीद हुये जवानों के परिजन यूपी में रोटी की मांग कर रहें हैं. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सीएएफ के शहीद जवान अलाउद्दीन शाह एवं जयप्रकाश के माता-पिता ने बुधवार को सामाजिक संस्था समग्र विकास इंडिया के नेतृत्व में स्लोगन लिखी तख्तियां और रोटियां लेकर सत्याग्रह किया.

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में अतिरिक्त उप जिलाधिकारी संजय पांडेय को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन के साथ सूखी रोटियां सौंपी. शहीदों के परिवार वालों को लोहिया आवास और 20 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की.

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य बृजभूषण दूबे ने बताया कि अलाउद्दीन के पिता अनवर शाह 68 वर्ष की उम्र में अपना और परिवार का पेट पाल रहे हैं. रहने के लिए कोई आवास नहीं होने के कारण वे अपने रिश्तेदार की झोपड़ी में रहते हैं. दोनों परिवारों को आज तक केंद्र, प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ सरकार से एक पैसे का सहयोग नहीं मिल पाया है. जिला प्रशासन से मांग की गई की वे तत्काल दोनों परिवारों के भरण-पोषण का इंतजाम कराते हुए लोहिया आवास का आवंटन किया जाए.

केंद्र और प्रदेश की सरकारें 20 लाख का मुआवजा प्रदान करे. शहीदों के भाईयों को सेना में नौकरी दी जाए. पत्रक लेने के बाद एसडीएम ने तत्काल जिले स्तर से प्रदत्त सुविधाओं को दिये जाने का आश्वासन देते हुए शासन को भेजने की बात कहीं. इस अवसर पर अभिनाश सिंह गौतम, विवेकानंद पांडेय, प्रमोद सिंह यादव, ओमप्रकाश, संतोष राय, पुरूषोत्तम चौधरी, हनुमान बिंद आदि मौजूद थे. अध्यक्षता कैप्टन योगेन्द्र यादव एवं संचालन जावेद अहमद ने किया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *