गुजरात को एक आदमी ने नहीं बनाया

नई दिल्ली | एजेंसी: राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा है कि गुजरात को एक व्यक्ति ने नहीं, बल्कि वहां की जनता ने खड़ा किया है.

प्रतापगढ़ के रामलीला मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “गुजरात के बारे में भाजपा के लोग कहते हैं कि कि उसे एक व्यक्ति(मोदी) ने खड़ा किया, जबकि सच्चाई यह है कि गुजरात को किसी एक व्यक्ति ने नहीं बल्कि वहां की जनता ने खड़ा किया है.”


राहुल ने कहा, “गुजरात को आगे ले जाने का श्रेय मोदी को देने वाली भाजपा ऐसी पार्टी है कि जिसकी सोच एक व्यक्ति को शक्ति देने की है, जबकि कांग्रेस सबको शक्ति देने की पक्षधर है.”

भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, “भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा की गुजरात सरकार के तीन मंत्री जेल में टाइमपास करके आए हैं. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा जो भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल गए और भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया.”

सूचना का अधिकार और लोकपाल को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा हथियार बताते हुए राहुल ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे बड़े कदम कांग्रेस नीत केंद्र सरकार ने उठाए.

महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने पर बल देते हुए राहुल ने कहा, “मैं चाहता हूं कि भविष्य में लोकसभा और विधानसभाओं में 50 फीसदी चेहरे महिलाओं के दिखें. इसी तरह कांग्रेस पार्टी के अंदर भी 50 फीसदी महिलाएं संगठन के विभिन्न पदों पर दिखें.”

राहुल ने कहा कि जब तक महिलाओं को शक्ति नहीं दी जाएगी, भारत सुपर पॉवर कभी नहीं बन सकता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने महिलाओं को आरक्षण देने का विधेयक संसद में रखा, लेकिन भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने इसका विरोध किया.

शिवसेना पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि भाजपा की सहयोगी शिवसेना महाराष्ट्र में उत्तर प्रदेश के लोगों पर हमला करके उन्हें डराती है. उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को दबाया नहीं जा सकता.

युवाओं का आह्वान करते हुए राहुल ने कहा कि जिस दिन यहां का युवा खड़ा हो गया, यहां बदलाव आएगा. सारे राज्य पीछे छूट जएंगे. उन्होंने लोगों से राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा कि अगर यहां पर कांग्रेस की सरकार बनी तो बाहर के राज्यों से नहीं दूसरे देशों से भी लोग यहां आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!