TIME POY में मोदी सबसे आगे

न्यूयॉर्क | एजेंसी: टाइम पर्सन ऑफ द ईयर के मुकाबले में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे आगे चल रहें हैं. उन्हे 19 नवंबर तक 9.8 फीसदी मत मिले हैं जबकि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 7.7 फीसदी मतों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहें हैं वहीं, अमरीका के जॉन केरी 6.6 फीसदी मतो के साथ तीसरे स्थान पर चल रहें हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इबोला से लडने वाले डॉक्टर तथा नर्स 3.6 फीसदी मतो के साथ चौथे स्थान पर हैं. पाकिस्तान की मलाला 3 फीसदी मतो के साथ पांचवें स्थान पर चल रहीं हैं. आप चाहे तो यहीं से इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. उल्लेखनीय है कि टाइम पत्रिका के पर्सन ऑफ द ईयर के 50 दावेदारों की सूची में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं. टाइम्स के पर्सन ऑफ द ईयर की घोषणा 10 दिसंबर को होगी.

पत्रिका ने कहा, “कभी विवादित क्षेत्रीय नेता रहे मोदी ने भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व किया और आर्थिक विकास के मुद्दे पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की.”


टाइम ने अपने पाठकों से कहा है, उनके अनुसार जिसे पर्सन ऑफ द ईयर होना चाहिए, उन्हें वह अपना मत दें. विजेता की घोषणा अगले महीने की जाएगी.

मतदान छह दिसंबर को 11.59 बजे समाप्त हो जाएगा और पाठकों के मतदान के विजेता की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी. टाइम्स पर्सन ऑफ द ईयर की घोषणा 10 दिसंबर को की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!