मोदी व मनमोहन पर टिकी नजरें

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ में इस बार विधानसभा चुनाव में घमासान होने के आसार नजर आ रहे हैं. लगभग सभी सीटों पर कांग्रेस-भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर होने की बात कही जा रही है. इसी क्रम में अब जहां भाजपा को तीसरी बार सत्ता में आने का पूरा भरोसा है, वहीं कांग्रेस पिछले दस वर्षो से खोई सत्ता को पाने के लिए दिन-रात एक किए हुई है.

दोनों पार्टी के नेता अपने स्टार प्रचारक नेताओं के सहारे मतदाताओं को रिझाने में लग गए हैं. एक तरफ जहां प्रदेश कांग्रेस राजधानी के मतदाताओं को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के द्वारा रिझा कर अपने तरफ आकर्षित करने के फेर में है तो भाजपा भी प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी को मनमोहन के खिलाफ खड़े करने के लिए तैयार है.

पहले संभावना जताई जा रही थी कि प्रधानमंत्री केवल रायपुर में ही चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, लेकिन अब सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक वह कार्यकताओं को संबोधित कर चुनावी अखाड़े में लड़ने के लिए उनके अंदर जोश भरेंगे.

भाजपा ने भले ही कांग्रेस के स्टार प्रचारकों का तोड़ तो निकाल लिया है, लेकिन कांग्रेस के घोषणा पत्र से उसकी नींद उड़ी हुई है. कांग्रेस ने इस बार सभी वगरें को ध्यान में रखकर लोक-लुभावन घोषणा पत्र जारी किया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र से भाजपा नेताओं में हड़कंप मच गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *