….भारत न खो दे मोदी: नीतीश

पटना | समाचार डेस्क: नीतीश ने ट्वीट किया है बिहार के लिये मोदी भारत को न खो दे. नीतीश ने अपने ट्वीट में कहा है बिहार की हारती लड़ाई को जीतने के लिये कहीं प्रधानमंत्री मोदी भारत को न खो दे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश व समाज को बांटने वाली भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और आशंका जताई कि कहीं बिहार की हारती लड़ाई जीतने के लिए वह भारत न खो दें. नीतीश ने प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुए ट्वीट किया, “मोदीजी विभाजनकारी भाषा का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे हैं, इससे चकित हूं. बिहार में हारती लड़ाई को जीतने के उनके दुस्साहस से मुझे डर है कि वह भारत को खो देंगे.“…@NitishKumar..”Astonished at Modiji’s brazen use of divisive language. In his desperation to win the losing battle of Bihar, I’m afraid he might lose India”

मुख्यमंत्री ने हालांकि इससे ज्यादा कुछ और नहीं कहा है, लेकिन समझा जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने कुछ जातियों के आरक्षण को काटकर एक धर्म विशेष के लोगों को आरक्षण देने के प्रयास का आरोप लगाया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.


मोदी ने शुक्रवार को एक चुनावी रैली में कहा था, “नीतीश कुमार ने 24 अगस्त, 2005 को ही अपने इरादे साफ कर दिए थे. लेकिन जब मैंने आरोप लगाया कि वे अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े और अति पिछड़ों के आरक्षण कोटा में से पांच प्रतिशत एक समुदाय विशेष को दे देंगे तो वे अपना आपा खो बैठे. भारतीय संविधान के निर्माता भी धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!