शिवराज को मोदी मंजूर नही

भोपाल । संवाददाता: भाजपा के पोस्टर बाय नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश भाजपा के पोस्टरों से गायब हैं. गोवा में संसदीय समिसि की बैठक में लाख जतन करके मोदी को चुनाव प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया था.

भाजपा का मानना है कि मोदी के नाम का फायदा पार्टी को देशभर में होगा. लेकिन मध्यप्रदेश भाजपा के जन आशीर्वाद यात्रा के पोस्टरों मे मोदी के बजाये अटल बिहारी बाजपेयी तथा लालकृष्ण आडवानी का चेहरा झांक रहा है.

मध्यप्रदेश के भाजपा मुख्यमंत्री आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए जन आशीर्वाद यात्रा कर रहें हैं जिसका उद्देश्य फिर से सत्तासीन होना है परन्तु पार्टी के अधिकृत पोस्टरों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अलावा लालकृष्ण आडवाणी, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अनंत कुमार व नरेंद्र सिंह तोमर की तस्वीरों के बीच शिवराज सिंह चौहान नजर आ रहे हैं.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय विज्ञापनों में मोदी की अनुपस्थिति पर तर्क देते हैं कि जनआशीर्वाद यात्रा प्रदेश की है, लिहाजा इन विज्ञापनों में राज्य से जुड़े नेताओं के अलावा अटल बिहारी वाजपेयी व लालकृष्ण आडवाणी को स्थान दिया गया है. लेकिन अंदरखाने की जानकारी रखने वाले बताते हैं कि शिवराज सिंह चौहान तथा नरेन्द्र मोदी में आपसी प्रतिद्वंदिता है. इसी कारण मध्यप्रदेश भाजपा के पोस्टरों से मोदी का चेहरा गायब है.

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव से पहले जनआशीर्वाद यात्रा के जरिए चुनावी अभियान का शंखनाद कर रहे हैं. उनकी यह यात्रा 50 दिनों की होगी और आठ हजार किलोमीटर का रास्ता तय करते हुए 220 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचेगी. इस यात्रा के बाबत पार्टी की ओर से राज्य के सभी अखबारों में सोमवार को विज्ञापन प्रकाशित हुए हैं.

राज्य ईकाई के पदाधिकारियों का कहना है कि मोदी राष्ट्रीय नेता है लिहाजा प्रदेश के कार्यक्रमों में उनकी तस्वीर का न होना कोई बड़ी बात नही है. वैसे भी शिवराज सिंह चौहान, लालकृष्ण आडवाणी खेमे के माने जाते रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *