मुंबई: नकदी-गहनों से लदे चार ट्रक जब्त

मुंबई: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) और आयकर विभाग के संयुक्त ऑपरेशन में मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के बाहर से रुपए और गहनों से भरे हुए चार ट्रक जब्त किए हैं. सोमवार रात करीब 9 बजे हुए इस ऑपरेशन में मुंबई से गुजरात जा रहे इन ट्रकों में 150 बोरे में भरे लगभग 200 करोड़ रुपए नकद और काफी सारी बेशकीमती हीरे-जवाहरात बरामद हुए हैं.

चार मिनी ट्रकों में लाद कर लाई गई आभूषण और नगद पूंजी गुजरात मेल में लादी जानी थी जिसे वहां के सूरत, वड़ोदरा, अहमदाबाद और राजकोट शहरों में भेजा जाना था. मुंबई पुलिस ने इस मामले में संलिप्त 40 आंगड़ियों और 7 ट्रक वालों को गिरफ्तार किया है. अंगाड़िये पारंपरिक रूप से आभूषण एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम करते हैं.

इस बारे में आयकर विभाग का कहना है कि अभी यह जाँच की जा रही है कि इतना सारा पैसा किसका है और किसके पास भिजवाया जा रहा था. अधिकारी अभी इस खजाने को ब्लैक मनी मान कर चल रहे हैं. अधिकारी अभी यह भी पता लगाने में जुटे हैं कि कहीं इस पैसे का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए तो नहीं किया जाने वाला था.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एनआईए को खूफिया जानकारी मिली थी कि 2500 करोड़ रुपए मुंबई से गुजरात भेजे जाने वाले हैं जिसके बाद उन्होंने आयकर विभाग के साथ मिल कर मामले की तफ्तीश शुरु की और यह छापा मारा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *