मुस्लिम राष्ट्र निर्माण भूमिका निभायें: मोदी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: प्रधानमंत्री मोदी ने आवहान किया कि युवा मुस्लिम देश के निर्माण में अहम भूमिका अदा करें. प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्लिमों के एक प्रतिनिधिमंडल से क हा कि उनके समस्याओं पर द्यान दिया जायेगा. मुस्लिम समुदाय के देश भर से आए वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें अपनी चिंताओं से अवगत कराया. कट्टरपंथ को बढ़ावा देने की प्रवृत्ति और आतंकवाद के बढ़ते खतरे के बारे में आशंकाएं व्यक्त करते हुए इन नेताओं ने चुनौतियों से निपटने के लिए अधिक एकजुटता दिखाने और सामूहिक प्रयास करने की आवश्यकता पर बल दिया.

इन नेताओं ने मुस्लिम धर्मस्थलों, मस्जिदों और मदरसों की संपत्तियों से जुड़े मुद्दों की तरफ नरेन्द्र मोदी का ध्यान आकर्षित किया. उन्होंने मुस्लिम युवाओं को खासतौर से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार से सहायता देने को कहा.

प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल की बात को गौर से सुना और उन्हें मुस्लिम समाज के सभी वर्गो की शिकायतों को दूर करने में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया.

उन्होंने मुस्लिम युवाओं को अधिकार सम्पन्न बनाने पर जोर दिया ताकि वे राष्ट्र निर्माण में अहम भूमिका निभा सकें. उन्होंने उनकी सामाजिक स्थिति में सुधार लाने और उनकी शिक्षा संबंधी जरूरते पूरी करने के लिए पूरी सहायता देने का वादा किया.

मुस्लिम नेताओं ने तेज आर्थिक विकास, सांप्रदायिक सौहार्द्र और शांति को बढ़ावा देने तथा राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करने के लिए समुदाय का पूरा समर्थन देने का प्रधानमंत्री को आश्वासन दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *