राहुल ने रोका था मां को पीएम बनने से

नई दिल्ली | संवाददाता: नटवर सिंह ने खुलासा किया है कि राहुल गांधी ने सोनिया गांधी को 2004 में प्रधानमंत्री बनने से रोका था. इस बात को विस्तार से पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने अपनी किताब ‘वन लाइफ इज नॉट एनफ: एन ऑटोबायोग्राफी’ में लिखा है. राहपुल गांधी को डर था कि प्रधानमंत्री बनने से उनकी मां सोनिया गांधी को भी उनके पिता राजीव गांधी तथा दादी इंदिरा गांधी के समान मार दिया जायेगा.

नटवर सिंह ने 18 मई 2004 की एक बैठक का भी जिक्र किया है. जिसमें मनमोहन सिंह, गांधी परिवार के मित्र सुमन दुबे, प्रियंका और वो मौजूद थे. नटवर सिंह का दावा है कि इस बैठक में खुद प्रियंका गांधी ने ही सबको राहुल गांधी का पक्ष बताया. गौरतलब है कि नटवर सिंह ने 2008 में कांग्रेस छोड़ दी थी, 2005 में इराक में अनाज के बदले तेल के घोटाले के चलते उन्हें यूपीए-1 सरकार से इस्तीफा देना पड़ा था.


पूर्व विदेश सचिव तथा केन्द्रीय मंत्री रहे नटवर सिंह का दावा है कि राहुल के मना करने के बाद सोनिया ने इसे अपनी अंतरात्मा की आवाज़ कह कर प्रचारित किया था तथा मनमोहन सिंह को देश का प्रधानमंत्री बना दिया गया. नटवर सिंह से इस बात का भी खुलासा किया है कि सोनिया गांधी नहीं चाहती थी कि इस सच से दुनिया रूबरू हो. इस कारण से 7 मई को सोनिया तथा प्रियंका उनसे मिलने आई थी.

नटवर सिंह ने एक टीवी इंटरव्यूह में बताया कि सोनिया तथा प्रियंका के भरसक कोशिश के बावजूद उनका मानना है कि सच को दुनिया के सामने लाना चाहिये इसलिये उन्होंने इस हिस्से को अपनी किताब से नहीं हटाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!