छत्तीसगढ़ को हरसंभव सहायता

रायपुर | संवाददाता: प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा है कि नक्सल हिंसा भारतीय लोकतंत्र के लिए गंभीर चुनौती है. बस्तर में कांग्रेस के नेताओं पर नक्सल हमले के बाद उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तथा सभी प्रभावित राज्य सरकारें एक साथ मिलकर इसका मुकाबला कर रही हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ शासन को नक्सल हिंसा से निपटने के लिए हर संभव सहयोग देगी. उन्होंने सभी नागरिकों से तमाम राजनीतिक और वैचारिक मतभेदों से ऊपर उठकर नक्सल हिंसा के खिलाफ एकजुट रहने का आव्हान किया.

बस्तर में कांग्रेस नेताओं पर नक्सली हमले के बाद रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि बस्तर की इस गंभीर घटना से हम सब अत्यंत दुखी हैं. प्रत्येक नागरिक को इस नाजुक समय में धैर्य और संयम बनाए रखने की जरूरत है. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यह एक ऐसी शर्मनाक और अमानवीय घटना है, जिसकी जितनी भी निंदा की जाए, कम है.


प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ राजभवन पहुंच कर राज्यपाल शेखर दत्त से मुलाकात की और ताजा हालात पर चर्चा की. इससे पहले प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां रामकृष्ण केयर अस्पताल पहुंचकर बस्तर जिले में कल हुए नक्सली हमले में घायल नागरिकों से मुलाकात की.

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने नक्सल हिंसा की इस वारदात की कठोर शब्दों में निंदा करते हुए हमले में घायल सभी लोगों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की. उन्होंने हमले में दिवंगत हुए महेन्द्र कर्मा, उदय मुदलियार और नंदकुमार पटेल सहित अन्य सभी दिवंगतों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और सहानुभूति प्रकट की. इस अवसर पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी, केन्द्रीय कृषि और खाद्य प्रसंस्करण मंत्री डॉ. चरणदास महंत और अन्य अनेक वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!