एसपी की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ में अलर्ट

रायपुर | संवाददाता: झारखंड में नक्सलियों द्वारा पाकुड़ के एसपी समेत 7 लोगों की हत्या के बाद छत्तीसगढ़ में भी पुलिस को एलर्ट कर दिया गया है. खास तौर पर झारखंड से लगे हुये सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने गश्त तेज कर दी है. सभी सीमावर्ती इलाकों के थानों को और अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिये गये हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को दोपहर तीन बजे के आसपास झारखंड के पाकुड़ जिले की सीमा के निकट काठीकुंड में नक्सलियों ने घात लगाकर पाकुड़ के पुलिस अधीक्षक के काफिले पर हमला बोल दिया, जिसमें पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार समेत सात पुलिसकर्मी मारे गये. इसके अलावा कम से कम 3 पुलिसकर्मी गंभीर रुप से घायल हो गये हैं.

इस घटना के बाद झारखंड से लगे हुये रामानुजगंज के इलाके में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. इसके अलावा गुमला से लगे हुये छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में भी सीआरपीएफ की टुकड़ी को गश्त बढ़ाने के निर्देश दे दिये गये हैं.

जशपुर के पुलिस अधीक्षक मनीष शर्मा के अनुसार जशपुर में नक्सलियों के विरूद्ध झारखंड पुलिस के साथ पहले से ही संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है. नक्सली एक राज्य में बड़ी वारदात कर आमतौर दूसरे राज्य में चले जाते हैं, इस कारण आशंका उनके छत्तीसगढ़ आने की है. यही कारण है कि पड़ोसी जिलों के साथ लगातार संपर्क बना कर रखा गया है और हर संदिग्ध गतिविधि पर पुलिस की पूरी नजर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *