दिवाली पर दीजिए नये उपहार

नई दिल्ली | एजेंसी: इस दीपावली पर युवा लोग निजता और नवीनता से भरे उपहार को अधिक तरजीह दे रहे हैं और इसमें ई-कॉमर्स महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

फैशनएंडयू डॉट कॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशीष मेदीरत्ता ने कहा, “अनोखे दीपक, तस्वीरें, हस्तशिल्प वाली उपयोगी वस्तुएं पसंद की जा रही हैं.”


उन्होंने कहा, “फैशनएंडयू डॉट कॉम 15 अक्टूबर से शुरू हुए दिवाली अभियान के साथ-साथ फेस्टिवल सेल्स और स्पेशल लूट अभियान चला रही है.”

लोग इंटरनेट पर ही उपहार खरीदना चाहते हैं, क्योंकि इसे सिर्फ एक माउस क्लिक पर खोला जा सकता है. इसपर उपहार की विशेष पैकेजिंग भी की जा सकती है और इसमें समय और मेहनत कम लगता है.

प्रिंटवेन्यू डॉट कॉम के संस्थापक सौरभ कोचर ने कहा, “कलमें, कार्डहोल्डर, मोबाइल केस जैसे उपहार काफी लोकप्रिय हैं. कंपनियां अपने कर्मचारियों को उपहार के रूप में पेन ड्राइव, कलमें, कार्डहोल्डर दे रही हैं.”

स्नैपडील डॉट कॉम में फैशन क्षेत्र के उपाध्यक्ष अमित माहेश्वरी ने कहा, “त्यौहार के रंग में रंगे लोग इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू साज-सज्जा के सामान, परिधान और आभूषण पसंद कर रहे हैं. त्यौहार के कारण हमारी बिक्री 50 फीसदी बढ़ गई है.”

दिल्ली के आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक मॉल ‘हाउस ऑफ टेक्नोलॉजीज’ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रमोटर विपुल जैन ने कहा कि माइक्रोवेव, एलसीडी, एलईडी, सेल फोन, लैपटॉप और स्मार्ट घरेलू सामानों को लेकर दीवानगी है.

उन्होंने कहा, “उपभोक्ता प्रौद्योगिकी को अधिक तरजीह दे रहे हैं और दीवाली में इसी के अनुरूप गैजेट तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स वस्तुओं को उपहार के रूप में खरीदा जा रहा है.”

इलेक्ट्रॉनिक्स संपत्ति प्रबंधन कंपनी अट्टेरो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नितिन गुप्ता ने कहा, “कई कंपनियां उपहार के रूप में पर्सनलाइज्ड केक, मिठाई के डब्बे, दीया, घरेलू सजावट के सामानों को पसंद कर रही हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!